सावधान ! आपका हेडफोन भी हो सकता हैं हैक - SupportMeYaar.Com | Top News | Ajab Gajab | LifeStyle | And Much More. . .

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

Thursday, 23 February 2017

सावधान ! आपका हेडफोन भी हो सकता हैं हैक

aapka bhi head phone ho sakta hai hack


क्या आपको पता भी है की आपका हेडफोन भी हेक हो सकता है, जी हा दोस्तों ये बात सच है, आप इस बात का अंदाजा भी नहीं लगा सकते की ऐसा भी होना संभव है, ये ऐसे ही होता है जैसे आपका gmail या facebook अकाउंट हैक होता है.


वायर्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक इजरायली रेचार्चरो के ग्रुप ने हेडफोन हैकिंग करने का खुलासा किया किया है, इसमें मैलवेयर के जरिये ऐसा होना मुमकिन है जिसमे पहले तो आपके हेडफोन को माइक्रोफोन में बदल दिया जाता है, बाद में इसके जरिये बातचीत रिकॉर्ड होती रहती है.


इजरायल की बेन ग्युरियोन यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स ने प्रूफ of कांसेप्ट तैयार किया है जिसमे बताया गया है की कैसे हैकर आपके ऑडियो को रिकॉर्ड करने के लिए आपके हेडफोन को हाइजेक करते है, और आकी बातचीत सुन सकते है जब आपका हेडफोन आपके कंप्यूटर से कनेक्ट नहीं होगा और उसे दिसेबल किया होगा.

मैलवेयर का सहारा लेकर आपके स्पीकर को माइक्रोफोन में कन्वर्ट किया जाता है, और आपके ऑडियो हैकर के पास जा सकते है, और आप एक बात जानकर हैरान हो जायेंगे की आपके पुरे कमरे में की जा रही बातचीत को भी कवर किया जा सकता है.


इयरबड्स को माइक्रोफोन के तौर पर आप भी यूज़ कर सकते है ये कोई ज्यादा मुस्किल काम नहीं है.
अब आपको ये भी बता देते है की ये सब कैसे होता है?


रिसरचर्स ने हेडफोन को हैकिंग करने के लिए कंप्यूटर के ऑडियो को कोडेक चिपसेट Realtek Audio को हेस्क किया, एक बात ऑडियो चिप हैक हो गया बादमे इनपुट और आउटपुट को स्विच कर दिया गया, और इस वजह से हेडफोन इनपुट डिवाइस के जैसे काम करने लगता है.


जैसे की अगर आपके हेडफोन में इनबिल्ट माइक्रोफोन है तो हैकर का काम आसान हो जायेगा पर अगर आपके पास माइक्रोफोन नहीं है तो आप चाहे तो उसे भी अपने कण्ट्रोल कर सकते हो.


अगर आपके पास भी कोई हिंदी में आर्टिकल,स्टोरी, है तो आप हमें मेल कर सकते हो Hindimekahe@gmail.com पसंद आने पर हम यहाँ पर आपके नाम और फोटो के साथ Publish करेंगे।


4 comments:

  1. Great Article bro, very usefull information. thnks for sharing.

    ReplyDelete
  2. Great Article bro, very usefull information. thnks for sharing.

    ReplyDelete
    Replies
    1. Gaurav Site pe aane ke liye Aapka Thanks.. :) :) :)

      Delete
  3. You Are Most Welcome Bro :D :D

    ReplyDelete

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा