क्या आपको पता है अंडे के छिलके के ये अद्भुत फायदे! जानकर हैरान रह जायेंगे आप!

दोस्तों क्या आपको पता भी है की अंडे के छिलके के बारे में, अंडे के छिलके के कई सारे फायदे है. क्या आपको पता भी है की अंडे के छिलके के फायदे सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं बल्कि सौन्दर्य को निखारने के लिए भी उपयोग में आता है, अंडे की जर्दी और सफ़ेद हिस्सा ये दोनों ही सौन्दर्य निखर ने के लिए फायदेमंद है.
 जानिए अंडे के छिलके के फायदे                        
त्वचा में नमी बनाये रखने के लिए आप अंडे के छिलके का पावडर में अलोवेरा जेल को मिलकर चेहरे पर लगाये, और फेस पैक की मदद से आप त्वासा की नमी बरक़रार रखने में इसका उपयोग आप अपने चेहरे पर निखर लेन के लिए कर सकते है.

  1. कॉफी पीने से दिमाग में आता है ये बदलाव
  2. गर्भनिरोधक गोली लेने वाली किशोरियों में डिप्रेशन का अधिक ख़तरा, जानिए कैसे - New!
  3. नॉर्मल डिलीवरी के लिए महिलाओं को क्या खाना चाहिए, जानिए - New!
  4. पहलवानों के जैसा शरीर पाने के लिए रोजाना खाए यह 2 चीजें, फायदा जरुर होगा

अंडा फोड़ने के बाद आप उसके छिलके को धुप में सुखा ले और उसे पीसकर एक पावडर बनाले और उसके बाद आप उसको इस्तेमाल कर सकते है.
आप अंडे के छिलके का पाउडर उस कर सकते हो, अंडे का छिलका और सिरका का पेस्ट बनाकर पेस्ट चेहरे पर मालिश करे, इस उपाय से आप की त्वासा कुछ ही दिनों में गोरी हो जाएगी.

अंडे के छिलके से बने पाउडर में आप निम्बू का रस या तो फिर छिलका मिलकर त्वासा पे लगाये और इससे आपके चेहरे पर मौजूद काले दाग-धब्बे साफ़ होंगे और और आपकी त्वचा से इन्फेक्शन का खतरा भी नहीं होगा. आपको अगर स्कीन इन्फेक्शन है तो ये उपाय आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा.


अंडे के छिलके से बने पाउडर में आप थोड़ी मात्र में चीनी पाउडर मिलले और उसमे अंडे का सफ़ेद हिस्सा जो होता है उसको डालकर अछि तरह फेट ले अब इस मास्क को आप हफ्ते में एक बार अपने चेहरे पर लगाये और कुछ बार इस्तेमाल करने में ही आपको फर्क दिखना महसूस हो जायेगा.

आप इसे दातों के पीलेपन में भी उपयोग कर सकते हो, और आप हर रोज ब्रश करने के बाद अंडे के छिलके का पाउडर से नियमित मसाज करे.


तो फ्रेंड्स कैसे लगे ये फायदे कमेंट करके हमें जरूर बताये
Previous article
Next article

2 Comments to

  1. बहुत ही सुन्दर प्रस्तुति .... Nice article with awesome explanation ..... Thanks for sharing this!! :) :)

    ReplyDelete
    Replies
    1. Hamari Site Pe Aane Ke liye Aapka Bahut Bahut Dhanywad....... :)

      Delete

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...