इस शहर को मिलेगा फास्ट Wi-fi, यहां बनेगा दुनिया का पहला गूगल स्टेशन

यहां बनेगा दुनिया का पहला गूगल स्टेशन


दोस्तों जैसा की आपको पता है की पूरी दुनिया में भारत ही एक मात्र ऐसा देश है जहा पर वो सब कुछ है जो कही और नहीं, ठीक ऐसे ही गूगल का अपना गूगल स्टेशन बनेगा, और ये फ़ास्ट wifi के लिए पहल की गयी है, और इसका एक मात्र लक्ष है की सार्वजनिक जगह पर फ़ास्ट इन्टरनेट की सुविधा उपलब्ध करना है.

इकोनोमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, इस प्रोजेक्ट की वेल्यु 150 करोड़ की अंकी गयी है, और इसमें से 15-20 प्रतिशत रेवेन्यु पुणे मुन्शिपल के साथ शेयर किया जायेगा.


हमारे देश के लिए ये अछि खबर है की गूगल ने अपने भारत देश को चुना, और उससे भी अछि खूशखबर है की गूगल ने भारत में पुणे शहर को ही चुना, गूगल स्टेशन IBM लार्सन एंड टर्बो और रेलटेल का साजा प्रोजेक्ट है.


गूगल यहाँ पर अपना स्टेशन बनाएगी, जिसमे wifi मेनेजमेंट केपिसिटी होगी और उसका फॉक्स रेवेन्यु जनरेट करेगा जिसकी मदद से ये सर्विस अपने आप ही चलने लगेगी, और रेलटेल शहर में 200 जगह पर wifi हॉस्पिटल उपलब्ध करने के लिए ओप्टिकल फायबर कनेक्टिविटी देगी.


इस प्रोजेक्ट में एल एंड टी अपनी मुख्य भूमिका निभाएगा और इन्फ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराएगा. और IBM पुणे के स्मार्ट सिटी नेटवर्क के लिए बैकबोन के जैसे ही काम करेगा.


अगर आपके पास भी कोई हिंदी में आर्टिकल,स्टोरी, है तो आप हमें मेल कर सकते हो Hindimekahe@gmail.com पसंद आने पर हम यहाँ पर आपके नाम और फोटो के साथ Publish करेंगे।


supportmeyaar
ऐसी ही नयी पोस्ट्स ईमेल में प्राप्त करें. It's Free
Previous
Next Post »

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा ConversionConversion EmoticonEmoticon