जवां चेहरे के लिए रखे इन बातों का घ्यान.. - SupportMeYaar

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, 22 March 2017

जवां चेहरे के लिए रखे इन बातों का घ्यान..


हेल्लो फ्रेंड्स आज में आपके लिए लेके आया हु आप के जावा चेहरे का राज जो की आपको जरुर पढना चाहिए, क्यों की हर कोई चाहता है अपने चेहरे को हमेशा जावा रखना अगर आपको कोई अंकल या आंटी कहेगा तो आपको अच्छा लगेगा?  नहीं ना !


अगर आप एक अछि त्वचा पाना चाहते है और ज्यादा उम्र तक जवान रहना चाहते है तो ये है आपके लिए कुछ टिप्स जिसको आजमाकर आप ज्यादा उम्र तक जवान रह सकोगे जिससे आपको काफी फायदा होगा।


तो आइये कुछ बातें जानकर हम अपने चेहरे को लम्बे समय तक जवा रख सकते है.

∘ इसे भी पढ़े : रोज सुबह उठकर करे ये 10 काम फायदा देखकर चौक जायेंगे आप !

जवां चेहरे के लिए रखे इन बातों का घ्यान..


देर रात तक जागना –

अगर आप देर रात तक जागने से या तो देर रात तक काम करने से आपका स्टीन ख़राब हो जाता है जिसकी वजह से आप समय आने से पहले ही उम्रदार दिखने लगते हो, जिससे आप तनाव भी महसूस करेंगे और आपके चेहरे से झुरीया भी नजर आने लगेगी और आपकी याद्दाश्त भी कम हो जाएगी।


सिगरेट अधिक पीना – 

अगर आप सिगरेट का भी सेवन करते है तो आपको बहुत भारी पड़ सकता है क्यों की ध्रूम्र पान आपकेशरीर के लिए बहुत हानिकारक है, आपको हम बतादे की धुम्रपान करने से आप अपनी उमर से 8 साल अधिक बड़े लगते है और सिगरेट का सेवन केंसर का भी कारन है जिससे आपके दिल के रोगों का भी खतरा बढ़ जायेगा और झुर्रिया और सफ़ेद बाद जैसी समस्याओ का सामना आपको करना पद सकता है।


मीठे पर कण्ट्रोल ना करना – 

अगर आप अत्यधिक मीठे का सेवन करते है तो आप का वजन बढ़ जायेगा और इसकी वजह से आपका शरीर एकदम मोटा लगने लगेगा और आपके चेहरे पर भी मुहासे और झुर्रिया दिखने लगेगी।

∘ इसे भी पढ़े : बालों को झड़ने से रोकने का घरेलू उपचार

तकिये पर मुह के बल सोना – 

अगर आप तकिये पर पेट के बल सोते है तो ऐसे सोना छोड़ दीजिये क्युकी इससे आपके चेहरे की त्वचा पर तनाव पड़ता है इससे आपके चेहरे पर समय से पहले झुर्रिया दिखने लगेगी।

मन में बैर पालना  - 

क्या आप गुस्सा आने पर खुल कर जाहिर करने की वजाय समय आने पर बदला लेने वाले में से है तो आप समय से पहले ही उम्रदार देखने लगेंगे. जैसा की जर्नल ऑफ बिहेवियरल मेडिसिन के शोध के मुताबिक कोई मन में बैर पलने और गुस्सा दबाये रखने से शरीर में कोर्तिजोल नामका हार्मोन्स का स्तर काफी बढ़ जाता है और इससे आपको कई सारी समस्याओ का सामना करना पद सकता है।

अधिक मात्र में अल्कोहोल का सेवन – 

जो लोग अदिक मात्र में शराब का सेवन करते है उनका जीवन काल न तो सिर्फ कम होता है बल्कि उन्हें ब्लडप्रेशर और सिरोसिस का भी खतरा अधिक बढ़ जाता है।


बहुत अधिक आँख मलना – 

अगर आप थकान होने पर या अन्य कोई कारणवश आप अपनी आँखे मलते है तो आपके चेहरे पर समय से पहले झुरिया पद जाती है और आँखों के आस-पास की त्वचा पर मौजूद (कोलाजन) ख़त्म हो जाता है जिससे आपकी त्वचा की कमनीयता खत्म हो जाती है और आप की आँखों के आस-पास झुर्रिया पड़ने लगती है जिससे आप उम्रदार लग सकते हो।


∘ इसे भी पढ़े : क्या आपको पता है अंडे के छिलके के ये अद्भुत फायदे! जानकर हैरान रह जायेंगे आप!

तो दोस्तों कैसा लगा हमारे ये आर्टिकल आपको ?

नोट: ये आर्टिकल आपको कैसा लगा हमें जरूर बताये क्योंकि आपके एक कमेंट से हमें प्रेरणा मिलती है और भी अच्छा लिखने की.... तो प्लीज कमेंट जरुर करे और अपना सुजाव दे. 

अगर आपके पास भी कोई हिंदी में लिखा हुआ प्रेरणादायक, कहानी, कविता, सुझाव, या फिर कोई भी ऐसा लेख जिसको पढ़कर पढने वाले को किसी भी प्रकार का मार्गदर्शन या फायदा होता है तो आप उसे हमारे साथ शेयर करना चाहते है तो अपनी फोटो और नाम के साथ हमें ईमेल करे. हमारी Email ID है  hindimekahe@gmail.com पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ हमारी वेबसाइट पर पब्लिश करेंगे.





No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा