रास्ते पर पड़े नींबू मिर्च पर कभी भी पैर नहीं रखे, जानिए क्यों - SupportMeYaar.Com

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, 29 March 2017

रास्ते पर पड़े नींबू मिर्च पर कभी भी पैर नहीं रखे, जानिए क्यों



रास्ते पर पड़े निम्बू पर कभी पैर नहीं रखना चाहिए क्यों की ये टोटके के लिए उपयोग किया हुआ होता है. निम्बू का उपयोग ज्यादा तर बुरी नजर सम्बंधित मामलो में उसे किया जाता है, वैसे कई और भी है जो की तंत्र विद्या के लिए यूज़ किये जाते है, जिसमे तरबूज, सफ़ेद कद्दू, और मिर्च का भी उपयोग होता है.



⚬ इसे भी पढ़े : कुछ अजीबों – गरीब फैक्ट्स के बारे में जानिए

हंमेशा से लोग अपने घर पर, दुकान पर यातो ऑफिस में बुरी नजर से बचने के लिए निम्बू और मिर्च को
बांधते है, और जब वो ख़राब हो जाती है तो उसे सड़क पर फेंक देते है फिर बाद में एक और नहीं निम्बू मिर्च लटका देते है. निम्बू खट्टा होता है और मिर्च तीखी होती है इसीलिए वक्ति की एकाग्रता तोड़ने के लिए ये प्रयोग किया जाता है.


⚬ इसे भी पढ़े : बच्चों को बीमारियों और बुरी नज़र से बचाने के कुछ उपाय

आपने कही ना कही सुना होगा की सड़क पर निम्बू मिर्च पड़ी हो तो उस पर कभी भी पैर नहीं रखना चाहिए. ये कोई अंधविश्वास नहीं है, ये कोई आम बात भी नहीं है पर इसके पीछे छुपा एक बहुत बड़ा कारण है. क्या है वो कारण आईए जानते है.


रास्ते पर पड़े नींबू मिर्च पर कभी भी पैर  नहीं रखे

जब भी कोई बुरी नजर से बचने के लिए निम्बू मिर्च लटकता है तो उसके बिज़नस और घर की तरफ कोई नकारात्मक सोच से देखता है तो वो नकारात्मक सोच की उर्जा उस निम्बू और मिर्च में समां जाती है.  और फिर बाद में वहा से उस निम्बू और मिर्च को हटा कर सड़क पर फेंक दिया जाता है ताकि उस पर कोई भी वक्ति पैर रखे.

अभी आपको पता चल गया होगा की लोग ऐसा क्यों क्यों करते है क्यों की जब भी कोई वक्ति उस पर पैर रख कर चलता जाता है तो उस में समायी हुई नकारात्मक उर्जा कम होती चली जाती है और उसका प्रभाव कम होता चला जाता है और बिज़नस और घर पर लगी बुरी नजर पर सकारात्मक उर्जा का संसार शुरू हो जाता है.

⚬ इसे भी पढ़े : आँखों के बारे में कुछ  रोचक जानकारी !

और जो भी लोग उस मिर्च और निम्बू पर पैर रखके चलते है उसमे वो नकारात्मक उर्जा समां जाती है बादमे उस बुरी नजर का प्रभाव आपके जीवन पर पड़ने लगता है, बाद में आपके जीवन में बढ़ाये आने लगती है और आपके सभी अच्छे कामों और तरक्की में भी बाधा लग जाती है. इसीलिए हमें सड़क पे पड़े निम्बू मिर्च पर पैर रखने से बचना चाहिए.


नोट: ये आर्टिकल आपको कैसा लगा हमें जरूर बताये क्योंकि आपके एक कमेंट से हमें प्रेरणा मिलती है और भी अच्छा लिखने की.... तो प्लीज कमेंट जरुर करे और अपना सुजाव दे. 

अगर आपके पास भी कोई हिंदी में लिखा हुआ प्रेरणादायक, कहानी, कविता, सुझाव, या फिर कोई भी ऐसा लेख जिसको पढ़कर पढने वाले को किसी भी प्रकार का मार्गदर्शन या फायदा होता है तो आप उसे हमारे साथ शेयर करना चाहते है तो अपनी फोटो और नाम के साथ हमें ईमेल करे. हमारी Email ID है  hindimekahe@gmail.com पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ हमारी वेबसाइट पर पब्लिश करेंगे.




No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा