रोज सुबह उठकर करे ये 10 काम फायदा देखकर चौक जायेंगे आप ! - SupportMeYaar.Com | Top News | Ajab Gajab | LifeStyle | And Much More. . .

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

Thursday, 2 March 2017

रोज सुबह उठकर करे ये 10 काम फायदा देखकर चौक जायेंगे आप !

दोस्तों आज में आपको बताऊंगा की रोज सुबह उठकर आपको सबसे पहले क्या करना चाहिए जिससे आपका पूरा दिन शुभ हो.



roj subah uthkar kare ye kaam hoga aapka labh
Roj subah uthkar kare ye kaam hoga aapka labh



तो चलिए में आपको बताता हु की रोज सुबह उठ कर सबसे पहले आपको क्या करना होता है.

सबसे पहले तो रोज सुबह जल्दी उठे

अगर आप सुबह को जल्दी उठ जाते है तो आपको पुरे दिन शरीर में ताजगी महसूस होती रहेगी, इससे आपके स्वास्थ्य पर भी अच्छा असर होगा, सूर्योदय उगते ही आपको बिस्तर को छोड़ देना चाहिए.


तांबे के लोटे में रखा पानी पीना चाहिए.

 आपको रोज सुबह उठ कर तांबे के लोटे में रखा हुआ पानी पीना चाहिए, आपको रात को तांबे के बर्तन में पानी भर कर रखदेना चाहिए ताकि सुबह उठकर आप वो पानी पी सके, जिससे पेट से जुडी हर बिमारिया दूर हो जाएगी, पर एक बात में आपको बतादू की ये काम आपको डॉक्टर के साथ परामर्श करके ये काम करना चाहिए.

योग और ध्यान हर रोज करे

 आपको लम्बे समय तक स्वस्थ और जवान बने रहने के लिए योग और ध्यान हर रोज करना चाहिए जिससे आप सभी प्रकार की बीमारियों से बाख सके, ध्यान से क्रोध को काबू में किया जाता है, योग से शरीर शक्तिशाली बनता है और रोगों से लड़ने के लिए आपको काफी मदद मिलेगी.

❹ रोज सुबह उठ कर सूर्य को जल चढ़ाये

 शास्त्रों में वर्णित है की जो लोग सूर्य को नियमित रूप से जल चढाते है वो लोगो को समाज में मान सन्मान प्राप्त होता है और सेहत के साथ साथ लम्बी उम्र भी मिलती है.

❺ तुलसी को जल चढ़ाएं

 आपको रोज सुबह को उठ कर तुलसी को जल चढ़ाना चाहिए ताकि आपके उपर देवी-देवताओं की कृपा बनी रहे, शास्त्रों में वर्णित है की जिस घर में तुलसी होती है और जो लोग तुलसी की देख रेख करते है उनके घर में हमेशा सुख-समृधि बनी रहती है.

❻ तेल मालिश करे

 आपको अपने शरीर को तेल से मालिश करना चाहिए और इसके लिए सुबह का समय सर्वश्रेठ है, तेल की मालिश करने से रोम छिद्र खुल जाते है और त्वचा में भरी पड़ी गंडकी साफ हो जाती है, और तेल की मालिश आपको नहाने से पहले करनी चाहिए.

❼ अपने घर के मंदिर में हर रोज पूजा करे

 आपको हर रोज अपने घर के मंदिर में पूजा करनी चाहिए और वहापे धुप-दीप अगरबत्ती जलानी चाहिए जिसके धुएं से वतावारण सुद्ध होगा और नकारात्मक उर्जा भी नष्ट हो जाएगी.


❽ अपने घर से निकलने से पहले दही का सेवन जरुर करे

 आपको हर रोज घर से निकल ने से पहले थोड़े दही का सेवन करना चाहिए जिससे आपके कार्य में बाधा नहीं पड़ेगी और ये शुभ मन जाता है.

❾ अपने माता पिता का आशीर्वाद हमेशा ले

 आपको रोज सुबह उठकर अपने माता पिता का आशीर्वाद लेना चाहिए जिससे आपका बुरा समय एकदम दूर हो जायेगा, और देवी देवता भी इस लोगो पर अपनी कृपा बरसाते है.

❿ गाय को रोटी जरुर खिलाये

 सुबह खाना बनाते समय आप एक रोटी जरुर अलग से निकल दे जो की आपको गाय को खिलानी है, आप हर रोज काम पर निकलने से पहले एक रोटी गाय को जरुर खिलाये जिससे आपके घर में बरकत होगी और अन्न और धन की कभी कमी नहीं होगी.


तो दोस्तों ये थे कुछ नियम जिसका पालन आपको रोज सुबह उठकर करना चाहिए जिससे आपका जीवन मंगलमय बन सके.\


अगर आपको ये आर्टिकल अच्छा लगे तो अपने दोस्तों से इसे जरुर शेयर करे.

नोट: ये आर्टिकल आपको कैसा लगा हमें जरूर बताये क्योंकि आपके एक कमेंट से हमें प्रेरणा मिलती है और भी अच्छा लिखने की.... तो प्लीज कमेंट जरुर करे और अपना सुजाव दे. 

अगर आपके पास भी कोई हिंदी में लिखा हुआ प्रेरणादायक, कहानी, कविता, सुझाव, या फिर कोई भी ऐसा लेख जिसको पढ़कर पढने वाले को किसी भी प्रकार का मार्गदर्शन या फायदा होता है तो आप उसे हमारे साथ शेयर करना चाहते है तो अपनी फोटो और नाम के साथ हमें ईमेल करे. हमारी Email ID है  hindimekahe@gmail.com पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ हमारी वेबसाइट पर पब्लिश करेंगे.


No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा