इस रनवे पर ट्रेन और प्लेन दोनों चलते है - SupportMeYaar.Com

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

Monday, 10 April 2017

इस रनवे पर ट्रेन और प्लेन दोनों चलते है

आज हम आपको एक ऐसे एयरपोर्ट के बारे में बताने वाले है जिसको देख कर आपको यकीन नहीं हो सकता. जी हा दोस्तों आज हम बात कर रहे है गिब्सन एयरपोर्ट की जो की न्युजीलैंड के नॉर्थ आइलैंड के पास है.



यहाँ पर आपको एक बात बता दे की यहाँ सुबह 6:30 मिनिट से लेकर रात 8:30 बजे तक रेल मार्ग और रनवे दोनों ही बिजी रहते है. फिर बाद में रात 8:30 बजे के बाद ये रनवे बांध कर दिया जाता है.



क्यों की रेलवे ट्रेक रनवे से एकदम मध्य में से गुजरता है, इसीलिए का तो ट्रेन को रोक दिया जाता है या तो फिर प्लेन को रूक दिया जाता है. यहापर ट्रेन संसालक और एयरलाइन्स की लेंडिंग पर सारे अधिकारियो को बहुत परेशानी होती है. और ये काम भी चुनोती से भरा है. ये एयरपोर्ट पर 60 से 70 घरेलु उड़ाने भी शामिल है. इसमें करीब करी 15 लाख से भी ज्यादा यात्रीय साल भर में सफ़र करते है.



दोस्तों आपको ये तस्वीरें कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताये. 

अगर आपके पास भी कोई हिंदी में लिखा हुआ प्रेरणादायक, कहानी, कविता, सुझाव, या फिर कोई भी ऐसा लेख जिसको पढ़कर पढने वाले को किसी भी प्रकार का मार्गदर्शन या फायदा होता है तो आप उसे हमारे साथ शेयर करना चाहते है तो अपनी फोटो और नाम के साथ हमें ईमेल करे. हमारी Email ID है hindimekahe@gmail.com पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ हमारी वेबसाइट पर पब्लिश करेंगे.




No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा