कपिल शर्मा से जुड़े कुछ दिलचस्प तथ्य, जानिए यहापर ! - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Friday, 6 October 2017

कपिल शर्मा से जुड़े कुछ दिलचस्प तथ्य, जानिए यहापर !

दुसरो को हसना सबसे बड़ी बात है, आज हम सबको हँसाने वाले एक सुपर स्टार कपिल शर्मा के बारे में बात करने वाले है, जो की पंजाब के एक छोटे शहर में रहने वाले मिडिल क्लास फैमिली का एक लड़का जिसको हम कपिल शर्मा के नाम से जानते है जिसने पुरे देश को हंसाते हंसाते एक बहुत बड़ा मुकाम हासिल किया है, तो आइये कपिल शर्मा के बारे में कुछ रोचक और अदभूत बातें जानते है.

⚬ इसे भी पढ़े :
खाने से जुड़ी रोचक और अनोखी बातें. 
विराट कोहली के बारें में कुछ बातें, जो आपको पता नहीं है
इस रनवे पर ट्रेन और प्लेन दोनों चलते है
क्रिकेट के ऐतिहासिक पलों को याद करती ये दमदार फोटोज, जो शायद दुबारा देखने को ना मिलें !
ये आदतें बदल के तो देखिये.. आपकी जिंदगी बदल जाएगी
कलियुग से जुड़े रोचक तथ्य जो की शास्त्रों में वर्णित है 
भारत की इन जगहों पर आपका प्रवेश प्रतिबंधित है , लेनी पड़ती है विशेष परमिशन 


कपिल शर्मा से जुड़े कुछ सच जो आपने पहले कभी नहीं सुने होंगे

■ कपिल शर्मा को एक कोमेडियन, एक्टर या फिर एंकर नहीं बनना चाहते थे बल्कि वे एक सिंगर बनना चाहते थे.

■ कपिल के पिता का देहांत 2004 में हो गया था, जो की पंजाब पुलिस में एक हेड कांस्टेबल थे. उनके जाने के बाद कपिल के उपर घर की साडी जिम्मेदारी आगयी थी, और उनकी एक बहन थी उसकी भी शादी करनी थी.

■ कपिल को लोगो ने पहली बार लाफ्टर चैलेन्ज से जानना शुरू किया था, पर उससे पहले भी उन्होंने सालों तक थिएटर में काम किया था. उसमे उन्होंने कितना संघर्ष किया वो लोगो को पता नहीं है, पर लोग कहते है की वे रातो-रात स्टार बन गए.

■ कपिल को ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के ऑडिशन में रिजेक्ट कर दिया था पर बाद में उनको कॉल करके बुलाया ग या था और उन्होंने इस शो को जीतकर खुद को साबित कर दिखाया.

■ कपिल शर्मा मुंबई में आने से पहले पीसीओ और कपडे की मिल में भी काम कर चुके है और साथ ही में वे अपने शहर में सॉफ्टड्रिंक्स बेचने का भी काम किया करते थे.

■ एक बात आपको बता दे की youtube पर Comedy Nights With Kapil के पुराने विडियो को कलर्स ने हटा दिए है, ऐसा उन्होंने क्यों कीया ये बात अभी तक एक रहस्य है.

■ जिसने कपिल को इतना बड़ा बना दिया वो था “Comedy Nights With Kapil”. पर शायद आपको ये बात पता नहीं होगी की ये शो अब बांध हो चूका है और इसकी जगह अभी “The Kapil Sharma Show” शुरू है.

■ Comedy Nights With Kapil की भव्य सफलता के बाद कपिल शर्मा को बॉलीवुड से भी ऑफर आने लगे, जिसमे कपिल ने ‘किस किस को प्यार करूं’ कॉमेडी मसाला फ़िल्म से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की.
कपिल शर्मा का मानना है की कि कॉमेडी एक दुर्घटना जैसी थी पर वाही दुर्घटना उसके लिए एक वरदान बन गयी.

■ कपिल शर्मा को सबसे बड़ा ब्रेक मिला ‘The Great Indian Laughter Challenge’ शो में. जिसको उन्होंने 2007 में ये शो जित लिया और उनको 10 लाख रूपये ईनामी राशी मिली थी.

■ क्या आप जानते है की कपिल जब अपनी बहन की शादी के लिए पैसे जूटा रहे थे तभी ही वे संयोग से ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ जीत गए और उसी ईनामी राशी के पैसो से अपनी बहन की धूम धाम से शादी की.

■ कपिल शर्मा का पहला प्यार सुष्मिता सेन है और आल टाइम फेवरेट एक्टर है धर्मेन्द्र.

■ कपिल शर्मा को थियेटर से काफी लगाव था, इसीलिए उन्होंने एक्टिंग और कॉमेडी को अपना करियर बनाने की ठान ली, इसीलिए उन्होंने अमृतसर में थिएटर ज़्वाईन किया और बाद में दिल्ली आ गए और दिल्ली आ कर उन्होंने कई सारे शोज किये.

■ कपिल शर्मा को Comedy Circus के बाद अपना खुद का एक शो मिल गया Comedy Nights With Kapil और ये एक छोटे पडदे का सबसे बड़ा शो साबित हुआ और ये शो अभी इतना पोपुलर है की बड़े बड़े फिल्म स्टार्स अपनी फिल्मो को प्रमोट करने के लिए आते है.


नोट: ये आर्टिकल आपको कैसा लगा हमें जरूर बताये क्योंकि आपके एक कमेंट से हमें प्रेरणा मिलती है और भी अच्छा लिखने की.... तो प्लीज कमेंट जरुर करे और अपना सुजाव दे. 

अगर आपके पास भी कोई हिंदी में लिखा हुआ प्रेरणादायक, कहानी, कविता, सुझाव, या फिर कोई भी ऐसा लेख जिसको पढ़कर पढने वाले को किसी भी प्रकार का मार्गदर्शन या फायदा होता है तो आप उसे हमारे साथ शेयर करना चाहते है तो अपनी फोटो और नाम के साथ हमें ईमेल करे. हमारी Email ID है hindimekahe@gmail.comपसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ हमारी वेबसाइट पर पब्लिश करेंगे.




No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

Loading...