कुछ बातें सोचना गलत है आपके लिए, क्या है सही जाने - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Thursday, 29 March 2018

कुछ बातें सोचना गलत है आपके लिए, क्या है सही जाने

दोस्तों जिंदगी में कुछ बातें ऐसी भी होती है जिससे हमें हमारे दिमाग से निकलना बेहद जरुरी है, कुछ ऐसे विचारो के बारे में बात करेंगे जिसको छोड़ना या फिर उसे निकलना बेहद जरुरी है. ऐसा करने से आप आप की अपनी जिंदगी खुशियो से भर जाएँगी और कुछ प्रोब्लेम्स से लड़ना भी आपके लिए एकदम आसान हो जायेगा. तो क्या है वो बातें आइये जानते है आगे.



⚬ इसे भी पढ़े : रोज सुबह उठकर करे ये 10 काम फायदा देखकर चौक जायेंगे आप ! 


ये बातें आपको नहीं सोचनी चाहिए

■  दुसरे लोगो की कही गयी बात को अपनी निजी तौर पर नहीं ले लेनी चाहिए. अगर कोई आपको कुछ बोलता है तो आपको उसे सुनते ही तुरंत रिएक्ट नहीं करना चाहिए. इससे आप खुद भी परेशां होंगे और दुसरो को भी परेशां करेंगे. तो ऐसी बातो से हमें बचना चाहिए.

■  आपको कोई भी काम करने से पहले हंमेशा उसका ख्वाब देख लेना चाहिए, ताकि उससे आपको कुछ पता लग सकता है की आप उस मामले में कहा तक पहुच सकते हो और ये आपके लिए कितना सही रहेगा, और उन सपनो को हासिल करने के लिए आपको एक कदम उठाना होंगा, और आगे बढ़ना होगा.

■  आप दुसरे लोगो को तो प्यार करते है. पर आप अपने आपको भी प्यार करे, आप औरो के प्रति मान-सन्मान करते हो उतना ही आप अपने आपके प्रति भी करे ताकि आपके विचारो को भी इससे इज्जत मिले और ये आगे चल कर आपके जीवन में कुछ नया पर ला सकता है.

⚬ इसे भी पढ़े : माँ और बेटें की कहानी पढ़कर आपको आँखों से आँसू जरुर आ जायेंगे ! 

■  जब तक आप साँस ले रहे है तब तक आपको हररोज कुछ न कुछ नया सोचे जिससे आपका ज्ञान भी बढेगा और काम में भी दिक्कत नहीं आएगी, अपने हर दिन की शुरुआत नए से शुरू करे. तभी ही आपमें कोई बदलाव आ सकेगा, इसीलिए आप खुद को ऐसा फिल मत करिए की जिससे आपकी उन्नति में अड़चन न पैदा हो.

■  इस बात पर कभी भी भरोसा नहीं करना चाहिए की जब हमारा मन ये सोचने लगता है की दुसरो को देने के लिए हमारे पास खुच भी नहीं है, क्युकी असल जिंदगी में दुसरो को सिर्फ पैसे देये जाये ये जरुरी नहीं है आप दुसरो को, आपका अपना सबसे किम्मति वक्त, प्यार, और अपनापन भी दे सकते हो.

⚬ इसे भी पढ़े : ये आदतें बदल के तो देखिये.. आपकी जिंदगी बदल जाएगी

■  हम कई बार ये सोचते है की जो होगा वो देखा जायेगा या फिर दुसरो के भरोसे पर छोड़ देना. ये आपकी एक सबसे बुरी आदत है. कोई भी काम या चीज को दुसरो पर नहीं छोड़ देना चाहिए इसीलिए गुजराती में एक कहावत है की “पारकी आश सदा निराश”









Loading...



■  आप अपनी तुलना दुसरो के साथ मत किया करो, या फिर दुसरो के साथ मुकाबला भी मत किया करो, क्युकी भगवान ने हर कोई को अलग अलग टेलेंट दिया है इसीलिए आप जो कर सकते हो वो दुनिया में और कोई भी नहीं कर सकता क्युकी वो कला सिर्फ आपके पास है और किसी के पास नहीं.

⚬ इसे भी पढ़े :  ये है सफल जीवन के सूत्र आप भी अजमाके देखिये

■  सोचना एक अच्छी बात है परहर पल सोचना अच्छी बात नहीं है क्युकी हर वक्त सोचने से हमारे दिमाग में अजीबो गरीब ख्याल आने लगते है. अगर हम सोच ते है तो हमारे दिमाग में सकारात्मक विचार आते है, पर हम जब बार बार सोचते है तो वो सकारात्मक विचार नकारात्मक में डाइवर्ट हो जाता है.

■  आप अपनी जिंदगी से प्यार करते हो और सबको ये कहते फिरते हो को, में ही अपनी मर्जी का मालिक हु और में अपने आपने सर्वश्रेठ हु तो ऐसा बोलना गलत है, क्यिकी क्युकी हर कोई अपनी जिंदगी से प्यार करता है पर कभी अपने विचारो से भी प्यार कर लिया करो, या फिर अपने फैसले से भी प्यार कर लिया करो. तो हम मानेंगे की आप सबसे सर्वश्रेठ है.

⚬ इसे भी पढ़े : शिव खेड़ा के अनमोल विचार


क्यों मैंने सही कहाना! 

दोस्तों इन विचारो के साथ चलो में आपको चेलेंज करता हु की आपको कोई नहीं रोक पायेगा. और आप खुद की दुनिया के मालिक होंगे.
आपको हमारे ये विचार कैसे लगे, हमें कमेंट करके जरुर बताये और अपने दोस्तों को भी शेयर करे.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा