कुछ बातें, जो आपके दिमाग के लिए है बेहद जरुरी है - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 9 January 2018

कुछ बातें, जो आपके दिमाग के लिए है बेहद जरुरी है

दोस्तों आज में आपको कुछ बातें बताने वाला हु जो की आपके देमाग के लिए बहुत फायदेमंद है, जिसको आप अपनी लाइफ में रोजिंदा शामिल कर ले तो आपकी लाइफ बन जाएगी. इस बातों को अपना कर आप अपने दिमाग पर जरुरी बैलेंस रख सकते है



तो आइये जानते है कुछ बातें जिससे आप अपने दिमाग पर काबू रख सकते है.


⚬ पुरानी बातों पर कभी अफ़सोस ना करे

पुरानी-गुजरी बातों पर कभी भी अफ़सोस नहीं करना चाहिए, ऐसी तरह से आने वाले भविष्य को लेकर  चिंतित होना लाजमी है पर गुजरी हुई बातों पर कभी भी अफ़सोस नहीं जाताना चाहिए.

⚬ किसी एक बुरी बात पर न टिके

कोई भी किताब की कहानी उनके एक चेप्टर में नहीं होती. न ही कोई एक चेप्टर पूरी कहानी बता सकता है. ठीक इसी तरह से ही एक आदमी कोई गलती करता है तो उसके पुरे चरित्र के बारे में पता नहीं चलता, ठीक ऐसे ही कोई भी एक बात पर टिके नहीं रहना चाहिए या फिर बात का बतंगड़ नहीं बानाना चाहिए.


⚬ ध्यान रखे की आपकी जिंदगी हर कदम पर बदलती है.

अगर आप कोई भी प्रॉब्लम में पड़ते है तो आपको उससे निजात पाना है, नाकि उसको गले लगाना, आपको इसमें फसना नहीं है. हमारी जिंदगी हर एक सेकंड पर बदल रही है तो आप को भी हर एक सेकंड पर बदलना चाहिए.

⚬  सोच को काबू में रखिये

आपके जीवन में हर चीज की दो बात होती है, एक बात हमारे दिमाग में और एक बात हकीकत में, इसीलिए हमें हमारी सोच पर काबू रखना है.

⚬ किसी एक बुरी बात के कारण पूरा दिन बर्बाद न करे


आपके दिन में या फिर किसी के भी दिन में एक बात तो बुरी हो ही जाती है पर उस एक बात के लिए जो की दिन में आपके साथ घटी है उसी के कारण पूरा दिन बर्बाद न होना चाहिए.

⚬ एक वक्त हर एक ही कदम बढ़ाना चाहिए 

आज के टाइम में आपके साथ जो भी हो रहा है ऐसा कुछ भी नहीं है जो की आपको आगे बढ़ने से रोक सके, इसीलिए आपको एक वक्त पर एक ही कदम बढ़ाना चाहिए और वो भी पूरी ईमानदारी के साथ इससे आपको सफलता मिलने के सांसिस बढ़ जायेंगे.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा