शर्त लगाके देखलो ! दुनिया की अनसुलझी और रहस्यमयी घटनाओ के बारे में आप जानते भी नहीं होंगे - SupportMeYaar.Com

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

Friday, 23 June 2017

शर्त लगाके देखलो ! दुनिया की अनसुलझी और रहस्यमयी घटनाओ के बारे में आप जानते भी नहीं होंगे

दोस्तों आज हम आपके सामने रखने वाले है संसार की सबसे अजीबोगरीब और रहस्यमय घटनाओ के बारे में जो की बया करती है की आज भि ये अनसुलजे रहस्य को कोई भी उकेल नहीं पाया. आजके इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है दुनिया के कुछ अनसुलझे रहस्य है.


6 इंच का छोटा कंकाल



चिली के घोस्ट टाउन के पास से 6 से 8 इंच का छोटा नरकंकाल मिला था. इसकी बोडी के उपर धारिया थी और दांत भी काफी मजबूत थे. सारी जाँच पड़ताल के बाद ये मान लिया गया की ये कंकाल किसी इंसान का ही है. लेकिन इनमे रहस्य वही बना हुआ है की ये नरकंकाल है भी या नहीं क्युकी इन्टने छोटे इंसान के दांत कहा होते है.



एयरपोर्ट से हुई थी बोईंग विमान की चोरी लेकिन चोर नहीं उड़ा सकता था विमान



साल 2003 में अंगोलन एयरपोर्ट से बोईंग विमान की चोरी को अंजाम दिया गया था. हाला की बोईंग के लाइट्स बंध थे, ट्रांसपॉन्डर भी डिसएबल किये हुए थे और बोईंग ने वैसे ही उड़ान भर दी. लास्ट टाइम में इस विमान को अटलांटिक ओशन के उपर से गुजारते हुए देखा गया था बाद में फिर किसी ने इसको नहीं देखा. इन सब में हैरान करदेने वाली बात है की चोर को विमान उडाना आता ही नहीं था.


अचानक मिट के टुकड़े की हुई बारिश



ये बात है सन 1876 की, बाथ कंट्री के रंकिन शहर में अचानक मिट की बारिश शूरू हो गयी. दर्ह्सल यहाँ पर आसमान से मिट के टुकड़े गिर रहे थे. तभी नेवार्क साइंटिफिक एसोसिएशन ने इन टुकडो की जाँच की तो पाया की ये सभी टुकड़े किसी नवजात या तो फिर घोड़े के है. पर इसकी ठीक से असलियत किसी को पता नहीं है और नाही पता की ये टुकड़े आसमान से क्यों गिर रहे थे.

अभीतक सुरक्षित है 2,000 साल पुरानी बोडी



हम बात कर रहे है चीन में पाई गयी लेडी डाइस की ममी की. जिसका रहस्य आज तक किसी को पता नहीं चला है. ये बॉडी जब पाई गयी तब भी ये एकदम सुरक्षित थी. ये बॉडी 2000 साल पुरानी होने के बावजूद भी इसको कोई ज्यादा नुकशान नहीं हुआ है. जब ये पाई गयी तब उसके हाथ और पैर दोनों के जॉइंट्स भी हिल रहे थे. जिस ममी की किस तरह से रखा गया था वो आज तक किसी को पता नहीं है.


एक छेद में समा जाती है आधी नदी



द डेविल्स केटल के नाम से जाना जाता ये छेद में इस नदी का आधा पानी समा जाता है, पर आज तक किसी को भी ये पता नहीं चल पाया है की ये पानी आज तक कहा जा रहा है. यहाँ पर पिचले कई सालो से इसके बारे में शोध हो रही है पर आज तक इसका कोई सही जवाब सामने आया नहीं है.

जब जानवरों ने बचाई लोगों की जान


चीन के हियेंग सिटी में 1975 में लोगो की जान जानवरों ने बचा ली थी. दर्ह्सल हुआ यु की यहाँ के जानवरों के अजीबोगरीब बर्ताव के कारण इस शहर को पूरी तरह खाली करवा दिया था. इसके कुछ ही देर बाद 7.3 मैग्निट्यूड के भूकंप आया और 90% शहर तबाह हो गया.

स्विमिंग करते समय ऑस्ट्रेलियाई प्राइम मिनिस्टर अचानक ही गायब हो गये



हेरोल्ड होल्ट जो की ऑस्ट्रेलिया के 22 महीने तक प्राइम मिनिस्टर रहे, जिसको आखरी बार चेवियत बिच पर आखिरी बार देखा गया था. उस पल के बाद वो कही गायब हो गये है जो आज तक नहीं मिले उसके खोजने के लिए पुलिस, एयरफोर्स हेलिकोप्टर औस्ट्रेलियन नेवी सभी लग गए पर पर होरल्ड का आज तक कोई अता-पता नहीं है.

क्या सच था 1518 का ‘डांसिंग प्लेग’?



माना जाता है की 1518 में एल्सासे के स्ट्रासबर्ग में डांसिंग प्लेग फैला हुआ था. जिसके अंदर लोग कई सारे महीनो तक बिना रुके डांस कर रहे थे जिसके दौरान कई सारे लोगो की मौत हार्ट अटैक और स्ट्रोक्स की वजह से हो गयी थी. पर इस प्लग के रहस्य के बारे में आजतक किसी को पता नहीं चला है.



नोट: ये आर्टिकल आपको कैसा लगा हमें जरूर बताये क्योंकि आपके एक कमेंट से हमें प्रेरणा मिलती है और भी अच्छा लिखने की.... तो प्लीज कमेंट जरुर करे और अपना सुजाव दे. 

अगर आपके पास भी कोई हिंदी में लिखा हुआ प्रेरणादायक, कहानी, कविता, सुझाव, या फिर कोई भी ऐसा लेख जिसको पढ़कर पढने वाले को किसी भी प्रकार का मार्गदर्शन या फायदा होता है तो आप उसे हमारे साथ शेयर करना चाहते है तो अपनी फोटो और नाम के साथ हमें ईमेल करे. हमारी Email ID है hindimekahe@gmail.comपसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ हमारी वेबसाइट पर पब्लिश करेंगे.



No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा