शास्त्रों के अनुसार इन 7 जगहों पर कभी ना बनाये शारीरिक संबंध आपको पड़ सकता है भारी

दोस्तों आज हम आपको कुछ महत्व की बातें बताने वाले है, जो की आपके लिए बेहद उपयोगी होगी. आज हम आपको बताने वाले है की आपको शारीरिक संबंध कहा पर नहीं बनाना है और किस जगह पर नहीं बनाना है. हमारे पुराणों के अनुसार कई सारी ऐसी बातें बताई गयी है जो हमें बेहद जाननी जरुरी है.



आज आपको ये जानकारी हम पदम् पुराण, कूर्म पुराण, ब्रह्मवैवर्त पुराण, प्रश्नोपनिषद, स्कन्द पुराण जैसे कई सारे पवित्र ग्रंथो में से ली गयी है. आपको इन सभी जगहों के आस-पास कभी भी शारीरिक संबंध कभी भी नहीं बानाना चाहिए और ऐसा करने के इंसान को महापाप का भागी बनना पड़ता है.



कब्र और समाधी के पास




ऐसी जगह जहा पर कोई कब्र और समाधी हो वहा पर इंसान को कभी भी संबंध नहीं बनाना चाहिए, इन जगहों पर ऐसा करने से हमारे पितृ रुष्ट हो जाते है. और पति-पत्नी के रिश्ते को तबाह कर देता है.

किसी मंदिर के पास


धार्मिक ग्रंथो और शास्त्रों के अनुसार किसी मंदिर के आस-पास भी संबंध बनाना वर्जित किया गया है इस जगह हो पर या इसके आस पास संबंध बनाना गलत माना जाता है.


पवित्र नदी के पास


कोई भी पवित्र नदी के आसपास भी इंसान को शारीरिक संबंध कभी भी नहीं बनाना चाहिए, ऐसा करने पर पति-पत्नी के कंकास होने लगता है, लड़ाई झगड़े होने लगते है.






आग के पास


अग्नि को हिन्दू धर्म में देवता माना गया है. इसीलिए कोई भी इंसान को अग्नि के पास भी शारीरिक संबंध बनाना महापाप माना जाता है.



कोई दुसरे के घर में


इंसान को किसी के घर में भी शारीरिक संबंध नहीं बनाना चाहिए फिर चाहे वो दोस्त के घर हो या किसी रिश्तेदार के घर. किसी अन्य व्यक्ति के घर जा कर ऐसा करने से रिस्तो में दुरिया अ सकती है.



कोई बीमार व्यक्ति के आसपास


अगर एक ही छत के निचे इंसान रहता है और उस घर में कोई भी व्यक्ति कई दिनों से बीमार चल रहा हो तो वहा पर शारीरिक संबंध बनाना वर्जित माना जाता है.


अगर कोई ब्राह्मण आसपास हो


अगर आपके पास कोई भी ब्राह्मण हो तो भी हमें शारीरिक संबंध नहीं बनाना चाहिए क्यों की ब्राह्मण को भगवान् के सामान माना गया है. उसके आसपास ऐसा करना उसके अपमान करने के बराबर होता है.






जिस जगह पर कोई गुलाम हो


ऐसी जगह जहा पर कोई गुलाम हो या तो कोई गुलाम रहता हो ऐसी जगह पर शारीरिक संबंध कभी भी नहीं बनाना चाहिए इससे इंसान के पवित्र रिश्ते में गिरवत आ सकती है.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...