Wi-Fi की स्पीड बढ़ाने की ये Tricks मचा रही है धमाल, क्या आप जानते है ये सीक्रेट ट्रिक्स ? - SupportMeYaar.com

Breaking

Post Top Ad

Monday, 2 October 2017

Wi-Fi की स्पीड बढ़ाने की ये Tricks मचा रही है धमाल, क्या आप जानते है ये सीक्रेट ट्रिक्स ?

दोस्तों क्या आपके घर या ऑफिस में Wi-Fi Router है और अगर है तो आप इसके जरिये अपने डिवाइस को कनेक्ट भी करते होंगे. इसमें आप अपने मोबाइल, कंप्यूटर, लैपटॉप या फिर टेबलेट भी कनेक्ट करते होंगे. इसमें आपको आपके प्लान के हिसाब से स्पीड नहीं मिल रही है जब की आपका प्लान काफी अच्छा है और एक ठीक ठाक स्पीड वाला है पार फिर भी आपको स्पीड ज्यादा नहीं मिलती है तो आज हम आपके पास लेकर आये है एक ऐसी tricks जिसकी मदद से आप अपने इन्टरनेट की स्पीड काफी हद तक बढ़ा सकते हो.








Guest Network - 

दोस्तों अगर आप अपने Wi-Fi के पासवर्ड को किसी अन्य गेस्ट के साथ share नहीं करते तो आप अपना एक अलग से password create करके आप अपने राऊटर से एक easy password बना सकते हो.
image : netgear

ऐसा करने के लिए आप अपने राऊटर के admin सेटिंग में जाना होगा बाद में वायरलेस टैब के हिसाब से आप हेस्ट नेटवर्क का option दिखाई देगा जिसमे आप अपने नेटवर्क का नाम भी दे सकते हो और password भी सेट कर सकते हो. इसके अंदर आप अपने user की संख्या भी add कर सकते हो जैसे की आप उसमे 5 guest add करते है तो आपके router से सिर्फ 5 ही user कनेक्ट होंगे और आप आसानी से अपने नेटवर्क की स्पीड बढ़ा सकते हो.

राऊटर को एक सही जगह पर रखे - 

image : netgear

दोस्तों कई सारे ऐसे लोग है जो राऊटर को सही जगह पर नहीं रखते और उसको काफी लो स्पीड का सामना करना पड़ता है. दोस्तों आप राऊटर को थोड़ी फेर बदल करके अपनी स्पीड को काफी बेहतर बना सकते हो. आपको राऊटर को किसी ऊँची जगह पर रखना होगा और वो भी चेक करे की उसके आसपास और कोई भी समान नहीं पड़ा होना चाहिए और नहीं उनके सामने कुछ रखना चाहिए.





रिपीटर्स –

रिपीटर्स जो की एक छोटा डिवाइस होता है जो की Wi-Fi के कवरेज को बढ़ाता है. आपको ये डिवाइस को भी लगाना चाहिए और इसको आप इलेक्ट्रिकल सॉकेट में प्लग कर सकते है. अगर आपका घर बहुत बड़ा है तो ये चीज आपके काम की है क्यों की इसकी मदद से आप अपने घर के सभी कमरों को कवर कर सकते हो. इसकी मदद से आपके wifi सिग्नल को काफी अच्छा कवरेज मिलेगा और आपके wifi की स्पीड भी अच्छी हो जाएगी.


नोट: ये आर्टिकल आपको कैसा लगा हमें जरूर बताये क्योंकि आपके एक कमेंट से हमें प्रेरणा मिलती है और भी अच्छा लिखने की.... तो प्लीज कमेंट जरुर करे और अपना सुजाव दे. 

अगर आपके पास भी कोई हिंदी में लिखा हुआ प्रेरणादायक, कहानी, कविता, सुझाव, या फिर कोई भी ऐसा लेख जिसको पढ़कर पढने वाले को किसी भी प्रकार का मार्गदर्शन या फायदा होता है तो आप उसे हमारे साथ शेयर करना चाहते है तो अपनी फोटो और नाम के साथ हमें ईमेल करे. हमारी Email ID है hindimekahe@gmail.comपसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ हमारी वेबसाइट पर पब्लिश करेंगे.



No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

Post Bottom Ad

Write And Earn Program