खुशखबरी! अगले साल आ सकते हैं आपके लिये 30,00000 नये जॉब्स के अवसर

आपके लिए अगले साल तक करीब 30,00000 से भी ज्यादा नए अवसर आ सकते है. दूरसंसार क्षेत्र अगले साल यानी की 2018 में 30 लाख से भी ज्यादा नए अवसर आपके लिए पैदा कर सकता है ऐसा इसीलिए क्युकी 4G टेक्नोलॉजी के बढ़ते विस्तार के कारण ऐसे अवसर आयेंगे और साथ ही में डेटा की खपत भी पहले से ज्यादा बढती जा रही है. साथ ही में स्मार्टफोन और डिजिटल वॉलेटस में भी काफी इजाफा हो रहा है.



image : pexels.com
उद्योग और वाणिज्य संगठन एसोचैम तथा आकलन एवं समीक्षा करने वाली कंपनी केपीएमजी के एक अध्यन में दावा किया गया है की दूरसंसार क्षेत्र आज की तारीख में एक ऐसी परिस्थिति में है की जहा पर प्रति उपभोक्ता राजस्व में कमी तो आई ही है पर बेसिक स्ट्रक्चर और टेक्निकल बेहतरी बनाने के लिए दूरसंसार क्षेत्र ने निवेश बढ़ाने के लिए मजबूर है क्युकी ये सब आगे बढ़कर कॉंपटीशन ज्यादा बढ़ रहा है.



image : pexels.com
एक अध्यन में ऐसा भी कहा गया है की इस फिल्ड में जो वर्तमान कार्यालय मौजूद है वो आने वाले कुछ समय में पूरा करने के लिए सक्षम नहीं है.
साथ में ये भी पता चला है की 5G जैसी टेक्नोलॉजी को विकसाने के लिए और मशीन तो मशीन जैसी भविष्य की तकनीक और इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी से लेकर कम्यूनिकेशन की प्रोग्रेस से साल 2021 तक इंप्लॉयमेंट के 8.7 लाख से भी ज्यादा नए अवसर पैदा होने की संभावना है.



नोट: ये आर्टिकल आपको कैसा लगा हमें जरूर बताये क्योंकि आपके एक कमेंट से हमें प्रेरणा मिलती है और भी अच्छा लिखने की.... तो प्लीज कमेंट जरुर करे और अपना सुजाव दे. 

अगर आपके पास भी कोई हिंदी में लिखा हुआ प्रेरणादायक, कहानी, कविता, सुझाव, या फिर कोई भी ऐसा लेख जिसको पढ़कर पढने वाले को किसी भी प्रकार का मार्गदर्शन या फायदा होता है तो आप उसे हमारे साथ शेयर करना चाहते है तो अपनी फोटो और नाम के साथ हमें ईमेल करे. हमारी Email ID है hindimekahe@gmail.com पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ हमारी वेबसाइट पर पब्लिश करेंगे.
liker

 रोचक और मजेदार जानकारी, ब्रेकिंग न्यूज़, लाइफस्टाइल,टिप्स और ट्रिक्स,हेल्थ टिप्स जैसी जानकारी अपने मोबाइल फ़ोन में Free में पाने के लिए Join SupportMeYaar लिखकर हमें  8128606005 पर Whatsapp करे. सिर्फ 1 घंटे में आपको Whatsapp पर ये सर्विस शुरू कर दी जाएगी.

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...