A.B. Devilliers के साथ 221 मैचों में नहीं हुआ, वो पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार हुआ था

आज हम आपको कुछ ऐसा बताने वाले है की Mr. 360 के नाम से मशहूर है A.B. Devilliers के साथ पाकिस्तान के खिलाफ कुछ ऐसा हुआ जो पिछले 12 सालो के ODI करियर में पहले कभी नहीं हुआ था.





जाने एबी डीविलियर्स के साथ क्या हुआ था 

इस मैच के दौरान अच्छी बारिश हुई थी फिर भी पकिस्तान ने इस मैच को 19 रनों के साथ जित लिया. पर इसमें एक और ट्विस्ट आता है की साउथ अफ्रीका की हार से ज्यादा ये मैच A. B. Devillers के कुछ अजबगजब रिकॉर्ड की वजह से ज्यादा जाना जायेगा.
आपको बता दे की एबी डीविलियर्स ने अब तक पिछले 12 साल के अपने ODI करियर में कुल 221 मैच खेले है. जिसके अंदर उन्होंने 212 बार इनिंग में बेटिंग करने का मौका मिला. एबी डीविलियर्स के इस करियर में ऐसा पहलीबार हुआ जब वो अपनी इनिंग की पहली ही गेंद पर आउट हो गये.
पर आपकी जानकारी के लिए आपको बतादे की एबी डीविलियर्स अपने वन दे इंटरनेशनल करियर में कुल 7 बार जीरो पर आउट हो गये है पर अपनी इनिंग की पहली बल पर वह सिर्फ इस मैच में ही आउट हुए.
एबी डीविलियर्स पाकिस्तानी स्पिनर इमाद वसीम ने 15 वे ओवर की चौथी गेंद पर आउट हुए थे और वो भी स्लीप में खड़े मोहम्मद हाफिज के अपना केस दिया था. बाद में एबी डीविलियर्स के आउट हो जाने के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर 61 रन पर 3 विकेट हो गया था.
साउथ अफ्रीका ने अपनी पहली बेटिंग करते हुए पाकिस्तान को 220 रनों का टार्गेट दिया. पाकिस्तानी ओपनिंग फखर जमन ने टीम को एक बेहतर पारी की शुरुआत की बाद में आठवे ओवर में Morne Morkel ने अपनी शानदार बोलिंग का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान के एक ही ओवर में दो विकेट हड़प लिए इन दो विकेटों के बाद अफ्रीका ने इस मैच के कुछ वापसी की थी.



उसके बाद में मोहम्मद हाफिज और बाबर आज़म ने पारी संभाली और पाकिस्तानि पारी को आगे बढाया. पर 27 वे ओवर के बाद बारिश चालू हो गयी. तब पाकिस्तान ने कुल 119 रन 3 विकेट के नुकशान पर बनालिए थे. बारिश की वजह से मैच दुबारा शुरू न होने के पाकिस्तान डकवर्थ लुइस मेथड से यह मैच जीत गया और वो भी 19 रनों से जीता.

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...