गूगल ने लॉन्च किया Android 8 Oreo, जानिये कोनसे फोन्स पर मिलेगा अपटेड

गूगल ने अपना लेटेस्ट एंड्राइड लॉन्च कर दिया है जिसका नाम है एंड्राइड ओरियो 8. गूगल ने नॉगट के बाद ओरियो एंड्राइड लॉन्च किया है जिसको 21 अगस्त को अमेरिका के न्यू यॉर्क में लॉन्च किया गयाहै. आज इस आर्टिकल में हम आप को एंड्राइड ओरियो के फीचर के बारे में विस्तार से बताने वाले है.
image : google.com
एंड्राइड ओरियो के लॉन्च के बाद में अब कुछ स्मार्टफ़ोन में एंड्राइड 8.0 ऑपरेटिंग सिस्टम भी आना शुरू हो गया है, जिससे हमें पता चलता है की आगे जा कर नए स्मार्टफ़ोन में भी लेटेस्ट एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आयेंगे और बाद में नॉगट पर भी काम करने वाले स्मार्टफ़ोन पर भी यह अपडेट मिलेगा.
आपको हम बतादे की कुछ ऐसे भी स्मार्टफ़ोन है जिसके अंदर ये अपडेट माहि मिलेगा. इसी वजह से कुछ स्मार्टफ़ोन नए एंड्राइड ओरियो में अपग्रेड नहीं हो पाएंगे. आज भी मार्किट में कई सारे ऐसे स्मार्टफ़ोन है जिसमे अभी भी लोलीपोप और मार्शमेलो पर काम कर रहे है जो की 2 या 3 साल से भी पुराना है.
image : google.com
2017 अगस्त की बात करे टी इस समय में तक़रीबन 12.3  प्रतिशत ही ऐसे स्मार्टफ़ोन ही एंड्राइड 7.0 पर काम करते है जब की एंड्राइड 7.1 पर काम करने वाले स्मार्टफ़ोन केवल 1.2 प्रतिशत ही ऐसे डिवाइस है. एंड्राइड मार्शमेलो पर काम करने वाले सबसे अधिक स्मार्टफ़ोन 32.3 प्रतिशत और 5.1 पर काम करने वाले जो की लोलीपोप से चलते है वो करीबन 21.8 है 5.0 पर काम करने वाले केवल 7.4 प्रतिशत डिवाइस पर काम कर रहे है.
आइये जानते है की ये अपडेट किस फ़ोन पर मिलेगा
Nexus 5X, Nexus 6P, Nexus Player, Google Pixel, Pixel XL और Pixel C टैबलेट Android O पब्लिक बीटा प्रोग्राम के लिए भी है. इन सभी स्मार्टफ़ोन को यह अपडेट मिलेगा. जो भी मोबाइल पर बीटा प्रोग्राम शुरू था उन्हें भी यह नया वर्जन जल्द ही मिल जायेगा. जब की दुसरे अन्य डिवाइसो के लिए थोडा इंतज़ार करना पड़ेगा.
image : google.com
नोकिया के फोन्स पर भी मेलेगा ये अपडेट
नोकिया के लेटेस्ट स्मार्टफ़ोन एचएमडी ग्लोबल ने अपने लेटेस्ट और पहले फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 8 को लोन्च करते हुए कहा था की यह एंड्राइड अपग्रेड पाने वाला सबसे पहला मोबाइल होगा.
बाद में गूगल की लिस्ट में भी एचएमडी ग्लोबल का नाम शामिल है जो की अब नोकिया ब्रांड स्मार्टफ़ोन बना रही है जो नोकिया 6 नोकिया 5 और नोकिया 3 में भी एंड्राइड मिलेगा.
image : google.com
वनप्लस 5 को भी अपडेट मिलेगा
जो स्मार्टफ़ोन पर एंड्राइड ओ अपग्रेड दिया जा रहा है उसमे वनप्लस ब्रांड के स्मार्टफ़ोन भी शामिल है. जब की कंपनी ने पहले ही कह दिया था की लेटेस्ट फ्लैगशिप वनप्लस 5 पर एंड्रायड ओ दिया भी दिया जाएगा. बाद में वनप्लस 3 और वनप्लस 3टी फ़ोन पर भी एंड्राइड ओएस अपग्रेड होगा.
अगर अन्य कंपनियों की बात करे तो सैमसंगहुवावेएचटीसी, Kyocera, LG, मोटोरोला,सोनी और शार्प का भी नाम गूगल की लिस्ट में दिया गया है. सैमसंग ने स्मार्टफ़ोन नया अपकमिंग गैलेक्सी नोट8 में भी ये अपडेट देने की बात कही है, और बाद में एचटीसी अपने फ्लैगशिप डिवाइस पर भी यह अपग्रेड देगी.

नोट: ये आर्टिकल आपको कैसा लगा हमें जरूर बताये क्योंकि आपके एक कमेंट से हमें प्रेरणा मिलती है और भी अच्छा लिखने की.... तो प्लीज कमेंट जरुर करे और अपना सुजाव दे. 

अगर आपके पास भी कोई हिंदी में लिखा हुआ प्रेरणादायक, कहानी, कविता, सुझाव, या फिर कोई भी ऐसा लेख जिसको पढ़कर पढने वाले को किसी भी प्रकार का मार्गदर्शन या फायदा होता है तो आप उसे हमारे साथ शेयर करना चाहते है तो अपनी फोटो और नाम के साथ हमें ईमेल करे. हमारी Email ID है hindimekahe@gmail.com पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ हमारी वेबसाइट पर पब्लिश करेंगे.
liker

 रोचक और मजेदार जानकारी, ब्रेकिंग न्यूज़, लाइफस्टाइल,टिप्स और ट्रिक्स,हेल्थ टिप्स जैसी जानकारी अपने मोबाइल फ़ोन में Free में पाने के लिए Join SupportMeYaar लिखकर हमें  8128606005 पर Whatsapp करे. सिर्फ 1 घंटे में आपको Whatsapp पर ये सर्विस शुरू कर दी जाएगी.

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...