रिपोर्ट के अनुसार दाऊद के नाम पर कराची में तिन पता दर्ज है और 21 नाम है

जैसे की हम सभी जानते है की भारत का मोस्ट वांटेड डॉन दाऊद इब्राहीम जो की पकिस्तान में है. उनके कुल मिलाकर 21 नाम भी रखे गये है. जिनका कराची में भी तिन अलग-अलग जगहों से पते सामने आये है जिसको ब्रिटेन के वित्त मंत्रालय की एक रिपोर्ट में यह बात का खुलासा किया है.
image : dailymail
ब्रिटेन सरकार की इस रिपोर्ट में प्रतिबंध लगाये जाने वाले लोगो की लिस्ट में भारतीय नागरिक के नाम पर सिर्फ एक दाऊद इब्राहीम का ही नाम शामिल है और किसी का भी नहीं है. दाऊद इब्राहीम का महाराष्ट्र के रत्नागिरी में बताया जा रहा है और इस लिस्ट में दाऊद इब्राहीम को एक भारतीय नागरिक के तौर पर शामिल किया गया है.
आइये जानते है दाऊद इब्राहीम के 21 नाम
दाऊद इब्राहीम के 21 नाम कुछ इस प्रकार है - इब्राहीम दाऊद हसन शेख,कासकर दाऊद हसन शेख इब्राहीम,सबरी दाऊद, साहब हाजी बड़ा सेठ,अब्दुल शेख इस्माल,अब्दुल अजीज अब्दुल हमीद, दाऊद भाई, इकबाल भाई,दिलीप अजीज,दाऊद इब्राहिम, फारूखी शेख,हसन कासकर दाऊद, कासकर दाऊद इब्राहीम मेनन,कासकर दाऊद हसन इब्राहीम, अब्दुल रहमान शेख मुहम्मद इस्माइल,अनीस इब्राहिम शेख मुहम्मद, बड़ा भाई, हसन दाऊद,इब्राहीम अनीस और  मेनन दाऊद इब्राहीम.
image : hindustan times
रिपोर्ट में पाया गया की दाऊद के पास सिर्फ भारतीय पासपोर्ट ही था जिस बाद में भारत सरकार ने रद्द कर दिया था. बाद में दाऊद ने कई अलग-अलग तरीको से भारतीय और पाकिस्तानि पासपोर्ट पसिल कर लिए है.
रिपोर्ट के अनुसार दाऊद के नाम पर कराची में तिन पता दर्ज है जो निचे मुजब है
  1. नूरबाद कराची (पहाड़ी इलाके में आलीशान बंगला)
  2. व्हाइट हाउस, सऊदी मस्जिद के निटक, क्लिफ्टन, कराची
  3. हाउस नंबर 37, 30वां स्ट्रीट, डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी, कराची.
जब की पिचले साल भी दाऊद के नाम पर एक और पता दर्ज था जो कुछ इस प्रकार था, हाउस नंबर – 29, मार्गला रोड, एफ 6/2 स्ट्रीट नंबर 22, कराची पाकिस्तान. भारत का सबसे मोस्ट वांटेड डॉन 1993 के मुंबई बम धमाको का मुख्य आरोपी माना गया है, जिस बम धमाके के अंदर करीब 260 लोग मारे गये थे. आज करीब उस बात को 23 साल हो गये है फिर भी ये डॉन भारत से फरार हो चूका और बाद में पकिस्तान में जाकर अपना अंडरवर्ल्ड साम्राज्य चला रहा है, फिर भी पकिस्तान लगातार पूछने पर भी इस बात से इनकार करता रहता है की दाऊद उसके देश मे नहीं है.

नोट: ये आर्टिकल आपको कैसा लगा हमें जरूर बताये क्योंकि आपके एक कमेंट से हमें प्रेरणा मिलती है और भी अच्छा लिखने की.... तो प्लीज कमेंट जरुर करे और अपना सुजाव दे. 

अगर आपके पास भी कोई हिंदी में लिखा हुआ प्रेरणादायक, कहानी, कविता, सुझाव, या फिर कोई भी ऐसा लेख जिसको पढ़कर पढने वाले को किसी भी प्रकार का मार्गदर्शन या फायदा होता है तो आप उसे हमारे साथ शेयर करना चाहते है तो अपनी फोटो और नाम के साथ हमें ईमेल करे. हमारी Email ID है hindimekahe@gmail.com पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ हमारी वेबसाइट पर पब्लिश करेंगे.
liker

 रोचक और मजेदार जानकारी, ब्रेकिंग न्यूज़, लाइफस्टाइल,टिप्स और ट्रिक्स,हेल्थ टिप्स जैसी जानकारी अपने मोबाइल फ़ोन में Free में पाने के लिए Join SupportMeYaar लिखकर हमें  8128606005 पर Whatsapp करे. सिर्फ 1 घंटे में आपको Whatsapp पर ये सर्विस शुरू कर दी जाएगी.

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...