दुनिया के सबसे ख़तरनाक कुत्ते, क्या आप जानते है इनके बारे में - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 29 August 2017

दुनिया के सबसे ख़तरनाक कुत्ते, क्या आप जानते है इनके बारे में

कुत्तो को सबसे वफादार जानवर माना गया है, इसीलिए ही लोग अपने घरो की रखवाली करने के लिए अपने घरो में कुत्ते रखते है. पर कुछ कुत्ते ऐसे भी होते है जो भेडिये से भी ज्यादा फुर्तीले होते है और शेर से भी ज्यादा खतरनाक माने जाते है. आज हम आपको दुनिया के टॉप 5 सबसे बड़े कुत्तो के बारे में बताने वाले है जो साइज़ में इतने ज्यादा बड़े है की आप देखकर ही हैरान हो जायेंगे.
दुनिया के टॉप 5 सबसे खतरनाक कुत्ते
जैसे की हम अक्सर न्यूज़ मे पढ़ते है की कई सारे देश आर्मी में सुरक्षा के लिए कुत्ते भी इस्तेमाल करते है. कुछ सुरक्षा एजेंसियां भी ऐसी है जो अपराधियो को पकड़ने के लिए भी इन्ही कुत्ते का इस्तेंमाल करते है.
नियपोलिटन मास्टिफ़
image : Pinterest
इस जाती के कुत्ते बेहत ही शांत स्वाभाव के होते है, ये जाती के कुत्ते की चमड़ी बेहद ही लूज होती है. ये कुत्ते किसी अन्य कुत्ते की तुलना में बेहद ही स्ट्रोंग और स्वस्थ होते है, ये जाती के कुत्तो को अपने आसपास के वातावरण के हिसाब से या माहौल से अगर तैयार नहीं किया तो ये कुत्ते आपके लिए ख़तरा भी बन सकते है. इसीलिए इनको अच्छे से ट्रेन करना बेहद ही जरुरी होता है. इस जाती के कुत्तो का वजन करीब 60-70 किलोग्राम तक का होता है.
स्कॉटिश शिकारी कुत्ता


image : vetstreet
ये कुत्ता एक अमेरिकन बुल टेरियर से भी ज्यादा दो गुने बड़े होते है. ये जाती के कुत्ते ज्यादा ही मेहनती और वफ़ादार होते है. इस कुत्ते को अपने मालिक के प्रति बहार इमानदारी से रहना आता है क्युकी ये शांत स्वाभाव के होते है. इन कुत्तो का वजन 40 किलोग्राम से लेकर 50 किलोग्राम तक का भी होता है.
ग्रेट डेन
image : buzzshare
ये जाती के कुत्ते देखने में बेहद ही आकर्षक लगते है. ये जाती के कुत्ते की साइज़ बहुत ही ज्यादा बड़ी होती है मतलब की ये लम्बे होते है, ये कुत्ते काफी तेज दौड़ सकते है. ये जाती के कुत्ते का वजन करीब 55 किलोग्राम से लेकर 90 किलोग्राम तक का भी होता है.

बोर्डो कुत्ता
image : Iheartdogs
ये कुत्ते करीब 54-68 किलोग्राम के होते है, इस कुत्ते की साइज़ भी काफी हद तक बड़ी होती है, ये कुत्ते देखने में ज्यादा आकर्षित लगते है.


डोबरमेन
image : Petwave
इस जाती के कुत्तो को ट्रेन करना बेहद ही आसन होता है, ये कुत्ते बहुत ही स्ट्रोंग होते है, इस जाती के कुत्तो का इस्तेमाल पुलिस और सिक्यूरिटी वाले करते है. इन कुत्तो का वजन करीब 45 किलो तक का होता है.
आपको कैसे कुत्ते पसंद है?
हमें कमेंट करके जरुर बताये.

नोट: ये आर्टिकल आपको कैसा लगा हमें जरूर बताये क्योंकि आपके एक कमेंट से हमें प्रेरणा मिलती है और भी अच्छा लिखने की.... तो प्लीज कमेंट जरुर करे और अपना सुजाव दे. 

अगर आपके पास भी कोई हिंदी में लिखा हुआ प्रेरणादायक, कहानी, कविता, सुझाव, या फिर कोई भी ऐसा लेख जिसको पढ़कर पढने वाले को किसी भी प्रकार का मार्गदर्शन या फायदा होता है तो आप उसे हमारे साथ शेयर करना चाहते है तो अपनी फोटो और नाम के साथ हमें ईमेल करे. हमारी Email ID है hindimekahe@gmail.com पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ हमारी वेबसाइट पर पब्लिश करेंगे.
liker

 रोचक और मजेदार जानकारी, ब्रेकिंग न्यूज़, लाइफस्टाइल,टिप्स और ट्रिक्स,हेल्थ टिप्स जैसी जानकारी अपने मोबाइल फ़ोन में Free में पाने के लिए Join SupportMeYaar लिखकर हमें  8128606005 पर Whatsapp करे. सिर्फ 1 घंटे में आपको Whatsapp पर ये सर्विस शुरू कर दी जाएगी.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

Loading...