ये है दुनिया के टॉप 10 सबसे महंगे प्राइवेट प्लेन, जानिए कौन है इनके मालिक - SupportMeYaar.Com | Top News | Ajab Gajab | LifeStyle | And Much More. . .

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, 30 August 2017

ये है दुनिया के टॉप 10 सबसे महंगे प्राइवेट प्लेन, जानिए कौन है इनके मालिक

दोस्तों आज हम आपको दुनिया के सबसे महंगे प्राइवेट एरोप्लेन के बारे में बताने वाले है. ये दुनिया के अरबपति लोगो के पास है और ये सब के पर्सनल एरोप्लेन है. क्युकी ये सब लोगो को पूरी दुनिया में कही भी और कभी भी घूमना होता है तो ये सारे अरबोपति लोग इन्ही एरोप्लेन का इस्तेमाल करते है एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए, इस दुनिया में कई सारी ऐसी कंपनी है जो प्राइवेट जेट बनती है पर आज हम आपको दुनिया के सबसे महंगे प्राइवेट जेट के बारे में जानकारी देने वाले है.

image : google.com
जानिए दुनिया के बड़े प्राइवेट जेट और उनके मालिक के बारे में
मुकेश अंबानीरिलायंस जिओ
image : google.com
भारत के सबसे आमिर और शानदार आदमी जो अच्छी तरह से जानते है की कैसे बिज़नस करना है, मुकेश जी अपने बिज़नसमाइंड के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते है. इनकी लाइफस्टाइल के बारे में अगर बात करे तो इनका कोई जवाब नहीं है. मुकेश अंबानी के पास भी अपना खुद का एक 371 करोड़ रूपये के प्राइवेट बोईंग है. जो 890 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से उड़ सकता है और इस जेट में करीब 50 लोग भी बैठ सकते है.
लक्ष्मी निवास मित्तल
image : google.com
भारत के अरबोपति में शामिल ये नाम लक्ष्मी मित्तल के पास भी खुद का एक प्राइवेट जेट है जो की ज्यादा तर जेट में ही सवारी करना पसंद करते है. इस जेट की किंमत करीब 401 करोड़ रूपये है. ये जेट एक ही साथ में करीब 12501 किलोमीटर की उड़ान भर सकता है.
लैरी पेजगूगल


image : google.com


लैरी पेज जो की गूगल के ओनर है, जिनका नाम आपके कई दफ़ा पढ़ा और सुना होगा. पर क्या आपको पता है की लैरी को बड़े-बड़े जेट बहुत ही पसंद है. लैरी के पास बोईंग 767 है जो एक ही बार में 10418 किलोमीटर की उड़ान भर सकता है. लैरी के इस प्राइवेट जेट की क़ीमत 790 है.
डोनाल्ड ट्रंप, अमरीकी राष्ट्रपति
image : google.com
ट्रंप तो पहले से ही आमिर रहे है, ट्रंप के पास राष्ट्रपति बनने से पहले से ही एक प्राइवेट जेट था जिसकी किंमत 765 करोड़ रूपये है. इस प्राइवेट जेट में करीब 40 से 50 लोग बैठ सकते है. ये जेट एक बार में 11650 किलोमीटर की उड़ान भर सकता है और इस जेट के अंदर सभी सीट बेल्ट सोने की है.
अल-वालीद बिन तलाल
image : google.com
वाजिद सऊदी अरब के राजकुमार है और एक सफल बिजनेसमैन भी है. इनके प्राइवेट जेट की किंमत करीब 20,000 करोड़ रूपये है. उनके प्राइवेट जेट का नाम है एयरबस ए380. इस जेट में सबसे खास बात ये है की इनके अंदर का पूरा हिस्सा असली सोने से बना हुआ है. ये जेट 900 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से चलने वाला प्लेन है. इस जेट के अंदर 4 रोल्स रॉयल ट्रेंट के 900 इंजन लगे हुए है.
जोसफ ल्यू, होन्ग कोंग
image : google.com
जोसफ ल्यु होन्ग कोंग के है आयर ये रियल एस्टेट का बिज़नस करते है. जोसेफ के पास अपना प्राइवेट जेट बोईंग की किंमत करीब 1025 करोड़ है. ये जेट 917 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से उड़न भर सकता है. इस जेट के अंदर जीईएनएक्स- 2बी67 के इंजन लगे हुए है, जो 14800 किलोमीटर तक उड़न भर सकता है.
ओपरा विनफ्रे
image : google.com
ओपरा एक बिज़नसवुमन है जिनके पास जेट बॉम्बाडियर बीडी-700 ग्लोबल एक्प्रेस है जिसकी किंमत 319 करोड़ रुपया है. ये प्राइवेट जेट करीब 904 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से उड़ सकता है.
बिल गेट्स
image : google.com
बिल गेट्स जो की माइक्रोसॉफ्ट के ओनर है, इनके पास भी अपना खुस का एक प्राइवेट जेट है. उनके जेट डसॉल्ट फेल्कॉन 7एक्स की क़ीमत 275 रकरोड़ रुपया है और ये जेट 900 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से उड़ान भर सकता है.


कैसी लगी आपको ये जानकारी ?
हमें कमेंट करके जरूर बताये

नोट: ये आर्टिकल आपको कैसा लगा हमें जरूर बताये क्योंकि आपके एक कमेंट से हमें प्रेरणा मिलती है और भी अच्छा लिखने की.... तो प्लीज कमेंट जरुर करे और अपना सुजाव दे. 

अगर आपके पास भी कोई हिंदी में लिखा हुआ प्रेरणादायक, कहानी, कविता, सुझाव, या फिर कोई भी ऐसा लेख जिसको पढ़कर पढने वाले को किसी भी प्रकार का मार्गदर्शन या फायदा होता है तो आप उसे हमारे साथ शेयर करना चाहते है तो अपनी फोटो और नाम के साथ हमें ईमेल करे. हमारी Email ID है hindimekahe@gmail.com पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ हमारी वेबसाइट पर पब्लिश करेंगे.
liker

 रोचक और मजेदार जानकारी, ब्रेकिंग न्यूज़, लाइफस्टाइल,टिप्स और ट्रिक्स,हेल्थ टिप्स जैसी जानकारी अपने मोबाइल फ़ोन में Free में पाने के लिए Join SupportMeYaar लिखकर हमें  8128606005 पर Whatsapp करे. सिर्फ 1 घंटे में आपको Whatsapp पर ये सर्विस शुरू कर दी जाएगी.
loading...

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा