पाकिस्तान की ये खुबसूरत सिंगर , जिसके दीवाने हिन्दुस्तान में भी है लाखों - SupportMeYaar.com

Breaking

Post Top Ad

Friday, 29 September 2017

पाकिस्तान की ये खुबसूरत सिंगर , जिसके दीवाने हिन्दुस्तान में भी है लाखों

मोमिना मुस्तेौहसन पाकिस्तान की है पर इनके फेन भारत भर में कम नहीं है. मोमिन एक पाकिस्तानी सिंगर है और उसने 2010 से एक प्रोफेशनल सिंगिंग में कदम रखा था. ये भारत में 2016 में ज्यादा फ़ेमस हुई क्युकी इसने 2016 में कोक स्टूडियो में रहत फ़तेह अली खान के साथ ‘आफरीन आफरीन’ गाना गया.
image : mensxp
इनकी मुस्कान हर किसी को अपना दीवाना बना देती है, ये जितनी खुबसूरत है कई गुना उनसे ज्यादा इनकी आवाज खुबसूरत है. मोमिना कोक स्टूडियो सीजन 9 के जरिये इंडिया और कई सारे मुल्को में भी फ़ेमस हुई.



मोमिना का जन्म
मोमिना का जन्म 5 सितंबर 1992 को पाकिस्तान के लाहौर में हुआ था. इनके माता पिता की अगर बात करे तो पिता काजिम मुस्तेरहसन पाकिस्तानी आर्मी में पहले ब्रिगेडियर थे और उनकी माता हुमा मुस्तेसहसन एक डॉक्टर है.
मोमिना के दो बड़े भाई भी है
मोमिना के दो बड़े भाई भी है जिसका नाम हासिम मुस्तेरहसन जो की पेशे से एक डॉक्टर और छोटे भाई हैदर जो की न्यूयॉर्क में पोलिटिकल साइंस में ग्रेज्युएट कर रहे है.
image : thenews
इनकी सगाई की भी अफवाह उडी थी
फ़रवरी में वो अपने स्नैहपचैट स्टेसटस की वजह से काफी चर्चा में रही है क्यों की उनके बारे में कहा जा रहा था की सितंबर 2016 में अमेरिकी बनकर अली नकवी से सगाई कर ली. जब की उन्होंने स्नैहपचैट पर वैलेंटाइन डे के दिन पर अपना स्टेटस सिंगल बताया.
Applied Mathematics से किया है ग्रेजुएशन
मोमिना ने अपनी पढाई लाहौर में पूरी की थी और बाद में वे अपने परिवार के साथ अमेरिका में जा कर बस गयी और अमेरिका में मोमिना ने न्यूयॉर्क की स्टोनी ब्रूक यूनिवर्सिटी  से बायो मेडिकल किया  और अप्लाई  मेथमेटिक में अपना ग्रेजुएशन पूरा किया.
बचपन से ही था संगीत का शौक
मोमिना को बचपन से ही संगीत का बड़ा शौक था. वे अपने स्कूल के दिनों में वॉयलिन भी बजाया करती थी जब की मोमिना ने कभी भी इसकी ट्रेनिंग नहीं ली थी.
जब टीचर ने कहा पहली बार गाने के लिए
मोमिना ने कहा था की जब मेरे टीचर ने स्कूल के फंक्शन में कुछ करने को कहा तब मैंने कहा की में अच्छा क्या कर सकती हूँ?
मोनिमा कहती हैं जब मेरे टीचर ने मुझे स्कूल फंक्शन में कुछ करने के लिए कहा, तब मैंने टीचर से कहा, मैं नहीं जानती कि मैं क्या अच्छा कर सकती हूँ? तब टीचर ने कहा की तुम्हारी आवाज बहुत ही सुंदर है इसलिए तुम गाना गाओ तो ज्यादा अच्छा रहेगा.
बॉलीवुड में भी बिखेरे है अपनी आवाज के जलवे
2004 में आइरिश सिंगर डैमिन राइस के साथ ‘द ब्लो अर्स डॉटर’ गाना गाया था. जब की मोमिना ने संगीत की भी ट्रेंनिंग कही से नहीं ली थी और उसके बावजूद भी इस सोंग पर मोमिना ने खूब तारीफ़ बटौरी थी. बाद में 2014 में मोमिना ने “एक विलन” के आवरी सोंग के लिए भी अपनी खुबसूरत आवाज दी थी.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

Post Bottom Ad

Write And Earn Program