Mr. Bean के बारे में रोचक जानकारी - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 29 May 2018

Mr. Bean के बारे में रोचक जानकारी

क्या आपको पता है Mr. Bean का असली नाम ? पूरी दुनिया को हँसाने वाले Mr. Bean के बारे में आज हम आपको कुछ रोचक बातें बताने वाले है. Mr. Bean का असली नाम Rowan Atkinson है और ये अपनी लाइफ को बहुत ही प्राइवेट रखते है. आज इनकी उम्र करीब 62 साल की है तो आइये जाने Mr. Bean की पर्सनल दुनिया के बारे में.
Mr. Bean के बारे में रोचक जानकारी


1. Mr. Bean मतलब की Rowan Atkinson का जन्म 6 January 1955 को डरहम इंग्लैंड में हुआ था
2. क्या आपको पता है की Rowan कुल चार भाईयों में से सबसे छोटे है. इनमे एक भाई की बचपन में ही मौत हो गयी थी जो की इस परिवार में सबसे बड़े थे.
3. Mr. Bean को कार का बहुत बड़ा शौक है, क्या आपको पता है की वे बचपन में अपने पिता का ट्रेक्टर भी चलते थे. उनका कहना है की लॉरी का लाइसेंस मिलने पर उन्हें बहुत ज्यादा ख़ुशी हुई थी.
4. क्या आपको पता है की Britain के Prince William और Kate Middleton की शाही शादी में भी Rowan Atkinson को बुलाया गया था.
5. Atkinson एक बहुत ही पढ़े लिखे व्यक्ति है. और ये ग्रेजुएट हैं- Oxford University और Newcastle University उन्होंने Self-tuning control systems पर Thesis भी लिखा है.


6. क्या आपको पता है की Mr. Bean के रोल के आलावा Atkinson BBC Radio 3 के कॉमेडी शो के लिए भी काम कर चुके है और उनका नाम था The Atkinson People.
7. क्या आपको पता है की पूरी जिन्दगी Mr Bean को हकलाने की दिक्कत रही और इसकी वजह से वो इंटरव्यू देना भी पसंद नहीं करते और वो बहुत ही कम बोलते है.
8. 1990 में Atkinson ने BBC की makeup artist से शादी कर ली थी जिनको वो अपने एक शो के दौरान मिले थे. बाद में 2014 में उन्होंने डाइवोर्स भी फाइल कर दिया था.
9. ‘The Black Adder’ में उन्हें एक लीड रोल भी मिला था जो की ‘Nine O’Clock News’ की कामयाबी के बाद मिली थी और Rowan ने ये शो Richard Curtis के साथ मिलकर लिखा भी था.


10. क्या आप जानते है की Mr. Bean Atkinson James Bond के भी बहुत बड़े फैन है उन्होंने James Bond की फिल्म ‘Never Say Never Again’ में एक सपोर्टिंग करैक्टर रोल करने का भी मौका मिल गया था.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा