Xiaomi ने Redmi Note 5A लॉन्च किया है, जानिये क्या है इनके खास फीचर और किंमत - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Wednesday, 23 August 2017

Xiaomi ने Redmi Note 5A लॉन्च किया है, जानिये क्या है इनके खास फीचर और किंमत

चीनी स्मार्टफ़ोन कंपनी Xiaomi ने अपनी नोट सीरिज में एक और नया दमदार स्मार्टफ़ोन लोंच किया है जिसका नाम है श्यओमी रेडमी नोट 5ए जैसे की हम सभी जानते है की श्याओमी के नोट 4 ने कई सारे रिकार्ड्स बनाये हुए है.
image : gadgets.ndtv.com
श्याओमी ने Redmi Note 5A को अभी सिर्फ चीन में ही लोंच किया है जल्द ही ये फ़ोन भारत की मार्केट में अपने दमदार फीचर और कम प्राइस के साथ लोंच किया जायेगा. हम आपकी जानकारी के लिए बतादे की ये फ़ोन अभी दो वैरिएंट में पेश किया है. जिसमे स्नैपड्रैगन 425 एसओसी और 435 एसओसी वैरिएंट के साथ आया है.
तो आइये जानते है की इस फ़ोन में क्या है सबसे ज्यादा खास
रेड्मी नोट 5ए बेस वैरिएंट
रेडमी नोट 5ए में आपको 5.5 इंच की एचडी 720पी डिस्प्ले दी गयी है और ये फ़ोन 1.4GHzक्वाड कोर स्नैपड्रैगन 425 एसओसी के साथ 2जीबी रैम के साथ आया है.
image : gadgets.ndtv.com
इसमें आपको 16जीबी स्टोरेज मिलेगा जिसको माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128जीबी तक बढाया जा सकता है. रेड्मी नोट 5ए का बेस वैरिएंट 7.1.1 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा और उसमे MIUI 9 दिया गया है.
अगर कैमरा की बात तो इसमें 13एमपी रियर कैमरा एलईडी फ़्लैश, PDAF और f/2.2 अपर्चर के साथ दिया गया है. साथ ही में 5एमपी का सेल्फी है जो की f/2.0 अपर्चर के साथ आएगा. इसमें इंफ्रारेड सेंसर, 4जी VoLTE, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस, वाई-फाई के साथ 3080mAh की बैटरी दी गयी है.
हाई एंड रेड्मी नोट 5ए वैरिएंट
हाई एंड वैरिएंट में 5.5 इंच का एचडी 720पी 2.5डी कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले गया है साथ ही में ये फ़ोन पर 1.4GHz ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन 435 एसओसी के साथ 3जीबी और 4जीबी रैम दी गयी है.
image : gadgets.ndtv.com
अगर स्टोरेज के बारे में बात करे तो इसमें आपको 32 जीबी और 64 जीबी का स्टोरेज मिलेगा, जिसमे आप माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ा सकते हो. इसमें साथ आपको हाई एंड और बेस वैरिएंट का ओएस, रियर कैमरा, बैटरी और कनेक्टिविटी सब कुछ सेम मिल रहा है.
हाई एंड वैरिएंट की बात करे तो इसमें आपको फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है. कैमरा में आपको 13एमपी रियर कैमरा एलईडी फ़्लैश, PDAF और f/2.2 अपर्चर के साथ दिया गया है और फ्रंट कैमरा की बात करे तो 16एमपी का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है जो f/2.0 अपर्चर और 76.4 डिग्री वाइड एंगल लेंस के साथ है और ये इस फ़ोन का सबसे अच्छा फीचर है.
image : gadgets.ndtv.com
अब थोडा किंमत की भी बात करले की आपको ये फ़ोन कितने रूपये में पड़ेगा.
रेडमी नोट 5ए किंमत
ये स्मार्टफ़ोन के बेस वैरिएंट की किंमत कंपनी ने 699 यूआन बताई है जो की रूपये में करीब 6,500 होती है. अगर इसके हाई एंड वैरिएंट की बात करे तो इसकी किंमत 899 यूआन राखी है जो की इंडियामें 8,500 रूपये होती है और ये किंमत 3जीबी रैम मॉडल की है.
4जीबी रैम वाले फ़ोन की बात करे तो उसकी किंमत 1199 यूआन यानि की 11,500 रूपये होती है. इसमें आपको तिन अलग-अलग कलर में मिलेगा रोज गोल्ड, प्लैटिनम सिल्वर और शैम्पेन गोल्स.
कैसी लगी ये जानकारी आपको ?
हमें कमेंट करके जरुर बताये.

नोट: ये आर्टिकल आपको कैसा लगा हमें जरूर बताये क्योंकि आपके एक कमेंट से हमें प्रेरणा मिलती है और भी अच्छा लिखने की.... तो प्लीज कमेंट जरुर करे और अपना सुजाव दे. 

अगर आपके पास भी कोई हिंदी में लिखा हुआ प्रेरणादायक, कहानी, कविता, सुझाव, या फिर कोई भी ऐसा लेख जिसको पढ़कर पढने वाले को किसी भी प्रकार का मार्गदर्शन या फायदा होता है तो आप उसे हमारे साथ शेयर करना चाहते है तो अपनी फोटो और नाम के साथ हमें ईमेल करे. हमारी Email ID है hindimekahe@gmail.com पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ हमारी वेबसाइट पर पब्लिश करेंगे.
liker

 रोचक और मजेदार जानकारी, ब्रेकिंग न्यूज़, लाइफस्टाइल,टिप्स और ट्रिक्स,हेल्थ टिप्स जैसी जानकारी अपने मोबाइल फ़ोन में Free में पाने के लिए Join SupportMeYaar लिखकर हमें  8128606005 पर Whatsapp करे. सिर्फ 1 घंटे में आपको Whatsapp पर ये सर्विस शुरू कर दी जाएगी.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

Loading...