स्त्री हो या फिर पुरुष, ये बातें कभी भी किसी को नहीं बतानी चाहिए - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 19 September 2017

स्त्री हो या फिर पुरुष, ये बातें कभी भी किसी को नहीं बतानी चाहिए

अगर आपका भी वैवाहिक जीवन सगल नहीं है तो आज हम आपके लिए लेकर आये है कुछ ऐसे उपाय जिसकी मदद से आप अपना वैवाहिक जीवक एकदम सुख-शांति से बिता सकते है. आज हम आपको कुछ ऐसे नियम के बारे में बात करने वाले है जिसको अपनाकर स्त्री हो या पुरुष दोनों को ही इसके फायदे होंगे. जिससे अपने घर और परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. आइये जानते है की शास्त्रों में वो क्या नियम बताये गये है जिसकी मदद से हम अपना वैवाहिक जीवन सुख-शांति से बिता सकते है.
गुप्त रखने जैसी बाते जो किसी को नहीं बतानी चाहिए
कामक्रिया



image : filmi beat

सबसे पहले तो ये बात हम को पता होनी चाहिए की ये बात पति और पत्नी की गुप्त सबसे गुप्त बात होती है. ये बात किसी तीसरे वक्ती को कभी भी पता नहीं चलनी चाहिए, इससे अक्सर हमें शर्म और परेशान का सामना करना पड़ सकता है, इसीलिए ये निजी बाते स्त्री और पुरुष किसी को भी नहीं बतानी चाहिए.
दान
image : punjab kesari
कहते है की अगर दये हाथ से दान किया हो तो बाये हाथ को भी पता नहीं चलना चाहिए. जो लोग अपनी खुद की म्हणता दिखाने के लिए और अपनी तारीफ़ पाने के लिए ऐसे दान करने का दिखावा करते है उसे कभी भी उस दान का फल प्राप्त नहीं होता है.
मंत्र
image : prachodayat
मंत्रो को भी किसी को नहीं बताना चाहिए क्युकी हम मंत्र भगवान् की कृपा पाने के लिए जपते है, जो भी मनुष्य पूजा-पाठ और मंत्रो को गुप्त रखता है उन्हें शीघ्र ही सफलता मिलती है.
मान-सन्मान
लोग अपने मान सन्मान को दिखने के लिए कुछ भी करते है और अगर आप भी कुछ ऐसा कर र आहे है तो उन्हें तुरंत ही छोड़ दिजिये क्युकी इससे आपके बेहद करीबी लोग भी आपसे दुरिया बना लेते है.
अपमान
अगर किसी भी वक्ती का अपमान हुआ है वो वो हमें किसी को भी नहीं बताना चाहिए और ये बात हमेशा के लिए गुप्त रखनी चाहिए. अगर ये बात किसी दुसरे वक्ती को पता चलती है तो उसकी नजर में हम अपना मान-सन्मान खो देते है और हमें हंसी का पत्र भी बनना पड़ सकता है.
घन
image : blogger
आपके पास कितना घन है वो जानकारी कुछ कम लोगो के पास ही हो उतना बराबर है क्यों की कई बार लोग सिर्फ धन की प्राप्ति के लिए ही हमारे करीब आने लगते है.
गृह दोष
गृह दोष सम्बन्धी समाश्या को भी किसी के सामने जागरूक नहीं करना चाहिए. क्यों की गृष दोषों को शांत करने के उपायों को किसी बाहरी वक्ती को पता चल जाता है तो हमें जरुरी फल कभी प्राप्त नहीं होता.

नोट: ये आर्टिकल आपको कैसा लगा हमें जरूर बताये क्योंकि आपके एक कमेंट से हमें प्रेरणा मिलती है और भी अच्छा लिखने की.... तो प्लीज कमेंट जरुर करे और अपना सुजाव दे. 

अगर आपके पास भी कोई हिंदी में लिखा हुआ प्रेरणादायक, कहानी, कविता, सुझाव, या फिर कोई भी ऐसा लेख जिसको पढ़कर पढने वाले को किसी भी प्रकार का मार्गदर्शन या फायदा होता है तो आप उसे हमारे साथ शेयर करना चाहते है तो अपनी फोटो और नाम के साथ हमें ईमेल करे. हमारी Email ID है hindimekahe@gmail.com पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ हमारी वेबसाइट पर पब्लिश करेंगे.
liker

 रोचक और मजेदार जानकारी, ब्रेकिंग न्यूज़, लाइफस्टाइल,टिप्स और ट्रिक्स,हेल्थ टिप्स जैसी जानकारी अपने मोबाइल फ़ोन में Free में पाने के लिए Join SupportMeYaar लिखकर हमें  8128606005 पर Whatsapp करे. सिर्फ 1 घंटे में आपको Whatsapp पर ये सर्विस शुरू कर दी जाएगी.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

Loading...