Ferrari कार से जुडी 6 रोचक और मज़ेदार बातें जानिये - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Saturday, 7 October 2017

Ferrari कार से जुडी 6 रोचक और मज़ेदार बातें जानिये

Ferrari कार का सपना हर किसी का होता है हर कोई उसमे बैठ के घूमना चाहता है. Ferrari सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार है. बात सिर्फ लुक्स और कम्फर्ट की नहीं है बल्कि स्टेटस की भी है. लेकिन क्या आपको पता है ये कंपनी अपने कर्मचारियों को ये कार खरीदने की इज़ाज़त नहीं देती है. जानिए क्यों ?

image : tert.am
आज के इस समय में फेरारी कार खरीदने का सपना हर किसी का होता है, क्युकी पूरी दुनिया में फेरारी कार को सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार है. आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने वाले है जिसको सुनकर आपको यकीन भी नहीं होंगा क्यों की इस कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों को ये कार खरीदने की इजाजत नहीं देता है जानिए क्यों?

tert.am
फेरारी कार से जुडी रोचक बातें
  1. क्या आप जानते है की इस कंपनी की शुरुआत साल 1939 में हुई थी.
  2. ये कंपनी अपने सभी कर्मचारियों को अलग अलग तोहफे देती है. पर फेरारी अपने किसी भी कर्मचारियों को खुद की कंपनी की कार खरीदने नहीं देती है.
  3. फेरारी ने साल 1962 में सबसे महंगी कार बनाई थी,जो थी फेरारी 250 GTO US-based. जिसको एक बिज़नसमैन क्रैग मक्काव ने साल 2012 में 35 मिलियन डॉलर में खरीदी थी. ये फेरारी हिस्ट्री की सबसे महंगी कार थी.
  4. ये कंपनी सिर्फ फार्मुल 1 ड्राइवर्स को ही ये कार देने की अनुमति देती है. इस टाइम में कंपनी के 2 ऐसे कर्मचारी है जिनके पास ये कार है जिसका नाम है वीटल और किमी रैक्कों. आपको ये बात जानकार हैरानी होगी की ये कार उनको बिना किसी डिस्काउंट के मिली है.
  5. ये कंपनी सिर्फ 8000 कार प्रति साल के हिसाब से बनाती है जिसमे कुछ कुछ कारें बकने के लिए होती है जिसकी किंमत करीब 1.2 मिलियन यूरो यानि की 9 करोड़ के आसपास होती है.
  6. फेरारी के चीफ मार्केटिंग एंड कमर्शियल ऑफिसर ने एक इंटरव्यू के समय कहा था की हमारी कार का इंतज़ार क्लाइंट बेसब्री से करते है, तो ये सही नहीं है की कार को सिर्फ कर्मचारियों को दी जाए. इसको लेने का हक सबसे पहले ग्राहकों का है.
आपको कैसी लगी ये जानकारी?


हमें कमेंट करके जरुर बताये.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा