मुकेश अंबानी से सीखिये पैसे कमाने के कुछ ख़ास गुर - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 11 June 2019

मुकेश अंबानी से सीखिये पैसे कमाने के कुछ ख़ास गुर

आज हम आपको हमारे देश के टॉप बिज़नेसमैन धीरूभाई अंबानी के पुत्र मुकेश अंबानी के बारे में बताने वाले है, आज ने कुछ दिनों पहले न्यूज़ भी देंखे होंगे की कैसे पैसो की लालच में आकर एक बड़े व्यापारी को उसके बेटे ने घर और व्यापार से बेदखल कर दिया.
image : kashmir life
इसलिए आज हम आपको धीरुभाई अंबानी के कुछ ऐसे अनमोल विचार आपके सामने रखने जा रहे है जिससे आप भी आसानी से पैसा कैसे कमाया जाता है वो सिख जायेंगे.
मुकेश अंबानी के कुछ पैसे कमाने के अचूक उपाय
पैसा सब कुछ है पर महत्वपूर्ण नहीं
मुकेश अंबानी का कहना है की आज के समय में पैसा ही सबकुछ है पर ये इतना भी महत्व नहीं रखता की आप खुद का अस्तित्व और खुशिया ही भूल जाये.
पैसे कमाने के और बड़े आदमी बनने के सपने देखे और उसके लिए प्लान बनाये
मुकेश अंबानी के अनुसार आपको सपने जरुर देखने चाहिए क्युकी एक सच्चा और सबसे अच्छा भविष्य बनाने के लिए सपने देखना बेहद ही जरुरी है और उससे भी जरुरी है उसे पूरा करना और सपने पुरे करने के लिए आपको एक बेहतर प्लान बनाकर आगे बढ़ना चाहिए.
फालतू की बातें छोड़ कर काम पर पहले ध्यान दे
कोई भी काम का बेहतर परिणाम लाने के लिए हमें अपना ध्यान अपने काम की और ही केन्द्रित करना चाहिए क्युकी हम काम पर ज्यादा ध्यान नहीं देंगे तो वो काम अच्छे से नहीं हो पायेगा.
अपने दिल की सबसे पहले सुने
कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले सबसे पहले अपने दिल की बात सुनना जरुरी है क्युकी आप मानसिक रूप से संतुष्ट नहीं होंगे तो आप अपने दिल की कभी नहीं सुन पाएंगे.
 लोगो पर विस्वास करे पर उस पर निर्भर ना रहे
एक कहावत तो आप सभी ने सुनी ही होंगी की “सुनो सबकी पर करो अपनी” हमें अपने साथ काम करने वाले लोगो पर भरोसा करना चाहिए पर उसके काम लार निर्भर कभी भी नहीं रहना चाहिए.
जोखिम लेने से कभी भी न डर
आपने ऐसा तो सुना ही होंगा की “ जो डर गया संजो मर गया” अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए आपको जोखिम तो खेड़ना ही होंगा और डट कर उसका सामना करना होंगा.
काम कर ने के बिच में थकावट का नाम नहीं आना चाहिए
हम जब भी कोई काम करे तो उसे पूरा करना चाहिए क्युकी हमारी सफलता के बिच में कभी भी हमारी आलस या थकावट नहीं आनी चाहिए.
अपने साथ के लोगो को प्रोत्साहित और प्रभावित करे
जो भी कोई सफल इन्सान होता है वो खुद को बेहद ही स्फुतिवान और उत्साहित रहता है, क्युकी एक सकारात्मक उर्जा हमारे सपनो को पुरे करने में हमें मदद करती है और ज्यादा से ज्यादा लोगो को प्रभावित करना जरुरी है.
हमेशा सतर्क रहे
हमें हमेशा सतर्क रहना चाहिए क्युकी जब हम सतर्क रहेंगे तो आपने वाली मुसीबतों से पहले से ही निज़ात पा सकेंगे.
अपने भविष्य पर सबसे पहले ध्यान रखे



हमें कोई भी काम को शुरू करने से पहले अपने भविष्य के बारे में सोचना चाहिए क्युकी इससे हमारे जीवन में आने वाले प्रभावों का अनुमान लग जायेगा.


loading...

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा