यामाहा ने पेश की अपनी 3 पहिये की स्पोर्ट्स बाइक, खूबियाँ हैं कमाल की, अभी जाने

टोक्यो में हुए एक मोटर शो का इवेंट हुआ था, यहाँ पर यामाहा ने अपने कुछ आईडिया और बेस्ट मॉडल पेश किये थे, जिसमे से यामाहा कंपनी ने एक मॉडल यामाहा निकेन को भी पेश किया था.
इसकी एक बहुत पड़ी खास बात है की ये बाइक खास बात ये है कि ये 3 पहियों वाली बाइक है 3 चक्कों वाली ये स्पोर्ट्स बाइक LMW टेक्नोलॉजी से लैस की गयी है. ये एक स्पेशल टेक्नोलॉजी जिससे बाइक को बेहतरीन ग्रिप भी मिलती है.
new arles
इसकी वजह से हाई स्पीड में भी बाइक को मोड़ने पर भी बैलेंस नहीं बिगड़ता है और एकदम मखन की तरह चलती है. LMW का मतलब होते है लीनिंग मल्टी व्हील टेक्नोलॉजी.
इस बाइक में आप देख सकते है की सामने की तरफ 2 चक्के और पीछे की ओर एक चक्का दिया गया है. निकेन के अंदर ये फंक्शन बाकि सभी बाइक्स से एकदम हटके आयर स्टाइलिश है, यामाहा निकेन के फ्रंट के 2 पहिये 15 इंच के हैं. जो की एक अच्छी बात है.








Loading...


यामाहा निकेन में लिक्विड कूल्ड, फोर-स्ट्रोक, डीओएचसी, फ्यूल-इंजेक्टेड, फोर-वॉल्व, इन-लाइन ट्रिपल इंजन भी दिया है. इसमें 3 सिलेंडर हैं जिसकी वजह से इंजन का पॉवर 847cc है. जो यामाहा MT-09 से लिया ही गया है.

autobog
इस बाइक की लम्बाई करीबन 2150 MM की दी गयी है, साथ ही इसकी चौड़ाई 885 mm की है. अगर उंचाई की बात करे तो 1250mm है. इसके साथ बाइक में ट्रिपल सिलेंडर का इंजन भी दिया हुआ है.
ये कंपनी का पहला प्रोडक्शन मॉडल है. जिसमे कंपनी ने इसे अगले साल सेल के लिए उतार भी सकती है. अगर इसकी प्राइस की बात करे तो अभी तक इसकी मार्केट कीमत नहीं तय हुई है.

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...