18 साल की उम्र के लड़का,लड़की कभी ना करे ऐसे काम - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Friday, 1 June 2018

18 साल की उम्र के लड़का,लड़की कभी ना करे ऐसे काम

हर किसी की ऐसी उम्र तो आती ही है की जब वो खुलके जीते है, पर इस खास उम्र के पड़ाव में कुछ ऐसे भी काम होते है जिनसे हर किसी टीनेजर को इग्नोर करना चाहिए, तो आइये जानते है क्या है वो जरुरी बातें जिनका हर टीनेजर को ध्यान रखना चाहिए.
पढाई से ध्यान भटक जाता है

pexabay
इस उम्र पर आके ही हर कोई लड़का या लड़की अपनी पढाई को सीरियसली नहीं लेते है और सिर्फ मोज-मस्ती के लिए ही जिंदगी जीने लगते है ऐसे में सभी लड़के और लडकियों को अपनी पढाई पर सही से ध्यान देना चाहिए.


बहकावे में फैसला न लें

newsindialive
ये उम्र इतनी नाजुक होती है की लड़का हो या लड़की किसी की भी बात मानने लगते है या यु कहे की किसी के भी बहकावे में आ जाते है और गलत कदम उठा लेते है, ऐसे में दोनों को इस खास बात का ध्यान रखना चाहिए की कोई भी कैसा भी कहे उनकी गलत बात को नै मानना चाहिए.
रिलेशनशिप के चक्कर में बाकी चीजों को न करें इग्नोर

Senior Correspondent
इस उम्र में अक्सर लड़का और लड़की ऐसी रिलेशनशिप बना लेते है की बाद में उनको निभाना बेहद ही मुश्किल हो जाता है, ऐसे के आप अपनी रिलेशनशिप का ध्यान रखे साथ साथ अपने बाकि के सभी रिश्ते को भी बरक़रार रखे, ना की उनसे नाता तोड़ दे. इस उम्र के सभी को एक जैसा ही महत्व देना चाहिए और परिवार को भी समय देना चाहिए.



फिजूल खर्चा कभी ना करे

women guide in hindi
जब भी कोई लड़का या लड़की इस उम्र में आते है तो उन्हें पॉकेट मनी मिलनी शुरू हो जाती है, ऐसे में लड़का और लड़की दोनों को ध्यान देना चाहिए की आगे हमारी पूरी जिन्दगी पड़ी है इसीलिए थोडा पैसा उस वक्त के लिए भी बचाए, ऐसे में लड़के और लड़की दोनों की फिजूल के खर्चे से बचना चाहिए और अपनी आने वाली जिंदगी के लिए पैसा बचाना चाहिए.
करियर पर फोकस न करना

merisaheli
ज्यादातर सभी की इस उम्र में पढाई पूरी हो जाती है, ऐसे में लड़का और लड़की दोनों को अपने आगे के करियर के बारे में सोचना चाहिए और ये बात पर ध्यान देना चाहिए की हम अपनी आगे की लाइफ कैसे सेट कर सके ताकि हम अपना उज्जवल भविष्य बना सके.
आप इस पड़ाव की उम्र में क्या-क्या मस्ती करते थे? क्या आपने पढाई पर भी ध्यान दिया था. कमेंट करके जरुर बताये और अपना विचार बाटें. हमें फ़ॉलो करना ना भूले ताकि आप अगले लेख के लिए हमारे साथ बने रहे.
आपको ये जानकारी कैसी लगी?

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा