आलस कैसे दूर भगाए जानिए - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Monday, 20 November 2017

आलस कैसे दूर भगाए जानिए

आपके साथ भी ऐसा कई बार हुआ होगा की आप अपने काम को टाल ने लगते हो और उस काम को बाद में करने के लिए छोड़ देते है, कई ऐसे लोग भी होते है जिनमे इंतनी ज्यादा आसल भरी होती है की ये कभी कभी ऐसे काम भी छोड़ देते है जो काफी ज्यादा जरुरी होते है. आज हम आपको आसल दूर भगाने के के कुछ उपाय बता रहे है जिसको आजमाकर आप भी सफ़लता प्राप्त कर सकते है.
midday

आलस दूर भगाने के कुछ आसन उपाय
धीरे धीरे चलें
अगर आपको सुबह के समय वोंक करते हुए जल्दी चलने की या दौड़ने की आसल आती है तो आप शुरू के समय में धीरे धीरे चले और कम से कम वोंक करे ऐसा करने से आपकी शक्ति भी बढ़ेगी और आपको आसल भी नहीं आएँगी.


उन लोगो के साथ समय बिताये जो आपको प्रोत्साहित कर सके

corporatecomplianceinsights
अगर आपका मूड ठीक नहीं है और आप काम करने के लिए बैठे है तो आपको अपने दोस्तों के साथ थोडा समय बिताने के लिए जाना चाहिए ऐसा करने से आपको एक अलग ही फीलिंग मिलेगी और आप उनसे कुछ बेहतर भी सिख सकेंगे और उससे आपको प्रेरणा मिलेगी.
हमेशा अपने आप को मजबूत बनाएं
आलस को दूर भगाने के लिए अगर आप किसी से प्रेरणा लेते है और वो भी आपके काम नहीं आती तो ऐसे समय में अपने आप को ही मजबूत बनाना होगा.
थोड़ी थोड़ी देर में छोटे ब्रेक लो

innerengineering
अगर आप कोई काम कर रहे है और अपनी जगह पर लम्बे समय तक बैठे हुए है तो आपको बिच में छोटे छोटे ब्रेक लेने की जरुरत है क्युकी अगर देखा जाये तो आप 30 से 50 मिनिट एक जगह बैठे रहने के बाद 5 से 10 मिनिट का ब्रेक ले ले तो आपको काम करने में कभी भी अलस नहीं आएँगी.


काम के समय मोबाइल साइलेंट कर दें

navyugsandesh
अगर आप अपना जरुर्री काम कर रहे है तो आपको अपने मोबाइल फ़ोन को कुछ समय के लिए साइलेंट मोड़ प[आर कर देना चाहिए, क्युकी ज्यादातर लोग सोशल मीडिया पर ही समय बिता देते है पर आप जब भी कोई काम करने के लिए बैठे तो अपना मोबाइल साइलेंट मोड़ पर रखना कभी भी ना भूले क्युकी अगर किसी का मेसेज या कोई नोटिफिकेशन आएगा तो आप बार बार फ़ोन को चेक करेंगे और आपका काम ठीक से नहीं होगा.
आपको ये जानकारी कैसी लगी?
सभी ताजा अपडेट पाने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करे.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा