बासी रोटी खाए और बने रहे सेहतमंद - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Sunday, 26 November 2017

बासी रोटी खाए और बने रहे सेहतमंद

जैसे की हम सब जानते है हमारे घर में भी बासी रोटी को कोई नहीं खाता, या तो किसी जानवर को दे दी जाती है या फिर कूड़े में डाल दी जाती है. पर आपको बासी रोटी खाने के फायदे के बारे में नहीं पता वरना आप ऐसा कभी नहीं करते. पर आज हम आपको बासी रोटी खाने के फायदे के बारे में बताने वाले है जिनको पढ़कर आप भी बासी रोटी खाने लगेंगे.
बासी रोटी खाने के फ़ायदे

patrika
अगर हमारे शरीर में ब्लडप्रेशर की कोई प्रॉब्लम है तो वो ताज़ी रोटी खाने की बहज बासी रोटी खायेंगे तो वो ठीक हो सकती है, इसीलिए हर रोज रात को कुछ रोटी बासी होने के लिए छोड़ दे ताकि आप उसे सुबह के समय खा सके. इससे हमारा ब्लडप्रेशर का ख़तरा धीरे धीरे कम होता चला जायेगा.


गैस प्रॉब्लम ठीक होती है

sangbadpratidin
ज्यादातर लोगो को गैस की प्रॉब्लम होती है ऐसे में बासी रोटी खाना एक बेहद ही अच्छा उपाय है, सुबह के समय में रात की बासी रोटी को ठंडे दूध के साथ खाने से ये प्रॉब्लम ठीक हो सकती है. अगर आपको एसिडिटी होगी तो आपको कई सारी और भी बीमारिया होंगी जैसे की जी मसलना, पेट दर्द करना वगेरा. ऐसे में बासी रोटी खाना एज बेहद ही अच्छा और कारगर उपाय है.



तनाव कम होता है

digital-trust
अगर पेट ख़राब होता है तो उसकी वजह से हम एकसार तनाव महसूस करते है और इससे हमारा किसी भी काम में मन नहीं लगता ऐसे में आप खाने में ताजा रोटी की जगह पर बासी रोटी खाए तो आपको ये प्रोब्लम का भी सामना करने में मदद मिल सकती है.
शुगर लेवल बरक़रार रहता है

newstrack
कोई भी इंसान अगर बासी रोटी खाता है तो उसका शुगर लेवल एकदम कंट्रोल में रहता है, अगर आपका शुगर भी ठीक नहीं रहता तो आप हर रोज सुबह के समय रात की बची हुई बासी रोटी ठंडे दूध के साथ खाए तो आपको शुगर प्रॉब्लम में भी रहत मिल सकती है.
आपको ये जानकारी कैसी लगी?
सभी ताजा अपडेट पाने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करे.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा