खिचड़ी खाने से होता है ये चौका देनेवाला फ़ायदा, आप भी जानिए - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Saturday, 25 November 2017

खिचड़ी खाने से होता है ये चौका देनेवाला फ़ायदा, आप भी जानिए

खिचड़ी एक ऐसा खाद्य पदार्थ है जिसको हर किसी को खाना चाहिए पर कुछ लोग ऐसे भी होते है जो खिचड़ी का नाम सुनते ही मुंह बना लेते है, पर आज हम आपको खिचड़ी खाने के कुछ ऐसे फायदे के बारे में बताने वाले है की जो लोग खिचड़ी नहीं खाते होंगे वो भी खाने लगेंगे.
खिचड़ी खाने के फायदे
खिचड़ी जल्दी डाइजेस्ट होती है

HungryForever
जब भी हमारी तबियत ख़राब होती है तो डॉक्टर हमें कुछ हल्का खाने को बोल देते है और अक्सर हम हल्का खाने में खिचड़ी को शामिल करते है क्युकी ये पचने में एकदम हलकी होती है, इसीलिए जल्दी से पच जाती है.


इसमें तेल घी का नहीं होता ज्यादा इस्तेमाल

radhagopinath
खिचड़ी कोई भी बनाये या कैसी भी बनाये इसमें ना तो ज्यादा तेल डालने की जरुरत होती है और ना ही ज्यादा घी डालने की जरुरत होती है. इसीलिए ये खाने में एकदम अच्छा व्यंजन है इसीलिए डॉक्टर इसको खाने की सलाह देते है.
कोई और रोग नहीं होने देती

HungryForever
जब भी हमारी तबियत ख़राब होती है या पेट में गड़बड़ होती है तो हम सबसे पहले खिचड़ी खाना ही याद आता है क्योकि ये किसी भी बीमारी में हमें अनाज से ज्यादा भाती है. खिचड़ी अन्य किसी पदार्थ से पचने में एकदम सरल है इसीलिए भारी खाना खाने से हमें बचती है और हमारे शरीर को जल्द ही पहले जैसा हेल्दी बनादेती है. तो क्या अब भी आप खिचड़ी खाना नहीं चाहेंगे?


फैट कम होता है

FavCounter
खिचड़ी एक हल्का खाद्य पदार्थ है इसीलिए ये पच भी जल्दी जाती है और इसमें फैट की भी मात्र ज्यादा नहीं होती, खिचड़ी खाने से हमारी भूख भी शांत होती है साथ ही पेट भी खली खली लगता है, इसीलिए हमें खिचड़ी तो जरुर ही खानी चाहिए.
हमारी ये जानकारी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरुर बताये और ऐसी ही जानकारी रोजाना पाने के लिए विजिट करते रहिये
आपको ये जानकारी कैसी लगी?
सभी ताजा अपडेट पाने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करे.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा