हनीमून के लिए होटल बुक कराते समय ध्यान रखे ये बातें, बाद में पछताना पड़ सकता है - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Thursday, 30 November 2017

हनीमून के लिए होटल बुक कराते समय ध्यान रखे ये बातें, बाद में पछताना पड़ सकता है

अभी शादियों का सिजन चल रहा है, और नए जोड़े अपने हनीमून की तैयारी में लगे हुए है. ये एक ऐसा दौर होता है जो पूरी जिंदगी का सबसे खुबसूरत लम्हा होता है. पर आज हम आपको हनीमून पर किस जगह पर जाए और कौनसा हनीमून पॅकेज बुक कराये के बारे में बताने वाले है जिसको हर कपल्स को जानना चाहिए.

Variety
ज्यादातर कुछ कपल्स हनीमून का पॅकेज बुक करते समय कुछ गलतिया कर सकते है ऐसे में हम आपको कुछ ऐसी चीजो के बारे में बताने वाले है जिससे आपको कोई भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.


बजट का रखें ध्यान

deccanchronicle
सबसे पहले तो बजट की बात आती है, आपको पहले से ही तैयारी करनी चाहिए की आपकी सारी बुकिंग आपके बजट के अंदर ही आ जाये बाद में आपको पैसे के मामलो में कुछ दिक्कते हो सकती है. ऐसे में सबसे पहले अपना बजट फिक्स करले.
किसी प्रोफेनशल की राय जरुर ले

pexabay
आज ये लोगो के लिए एह बहुत अच्छा बिज़नस है, ऐसे में आपको कुछ प्रोफेशनल मिल जायेंगे जो टूर एंड ट्रेवल्स कंपनी में होते है जो आपको बहुत अच्छा गाइड करेंगे जैसे की अलग अलग जगह पर जाने के अलग अलग पॅकेज, ऑफर वगेरा. शायद आपको कुछ जगहों पर डिस्काउंट भी मिल जाए. तो आपको किसी प्रोफेशनल की सलाह जरुर लेनी चाहिए.
जगह का रिव्यूज लेना न भूलें

pexels
आप जहा पर भी हनीमून मनाने के लिए जाये, सबसे पहले उस जगह का पक्का रिव्यु ले ले. अक्सर लोगो के साथ ऐसा होते आया है की लोग जल्दबाजी में फैसला ले लेते है की कोई भी जगह हो हमें तो सिर्फ हनीमून पर ही जाना है पर ऐसा नहीं है, यहाँ पर जाने से पहले आपको इस जगह के बारे में ठीक से पता करना चाहिए, ज्यादातर ऐसा भी होता है की वहा पर हर जगह पर कैमरे भी लगे होते है, ऐसे में आपको बहुत ज्यादा प्रॉब्लम हो सकती है इसीलिए अपनी ट्रिप का एकबार रिव्यु जरुर ले.
अपने पार्टनर से भी लें राय

pexels
आपको सबसे पहले अपने पार्टनर के साथ बात कर लेनी चाहिए, अगर आपने जिस जगह को बुक कराया है वो उन्हें पसंद नहीं है तो आपको लेने के देने पड़ सकते है और आपका पूरा हनीमून ट्रिप ख़राब हो सकता है. चाहे आपकी पसंद की जगह पर भले ही आ जाये पर आपके पार्टनर की पसंद की जगह पर जरुर जाए.
सही समय पर बुकिंग कराये




pexels
कुछ लोग एन मौके पर बुकिंग करते है, और बाकि बचे कुछ ही समय में वहा की बुकिंग भी ज्यादा हो जाती है या आपसे पैसे भी ज्यादा ले लेते है और जगह नहीं बचती, बाद में आपको नापसंद आने वाली जगहों पर जाना पड़ता है.
आपको ये जानकारी कैसी लगी?
सभी ताजा अपडेट पाने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करे.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा