हार्दिक पंड्या के बारे में रोचक जानकारी, जरुर पढ़े - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Saturday, 4 November 2017

हार्दिक पंड्या के बारे में रोचक जानकारी, जरुर पढ़े

जिंदगी ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है, मैंने पहले से ही किंग बनने की कोशिश की है और आगे भी करता रहूँगा. अगर में रे पास पैसे हो या नहीं हो पर मेरा स्टाइल तो यही रहेगा. अगर कोई एक बार किंग बन गया तो हमेशा के लिए किंग बन जाता है. ये सब कभी हार्दिक पंड्या का व्हाट्सएप स्टेटस हुआ करता था. आज हम इस लेख में हार्दिक पंड्या के बारे में कुछ बेहद ही खास बातें जानने वाले है. तो आइये आगे जानते है कौन है इतने कम समय में सभी के दिलो पे राज करने वाला कौन है हार्दिक पंड्या.

top yaps
कौन हैं हार्दिक पांड्या जाने
हार्दिक पांड्या का गुजरात के सूरत जिल्ले के छोर्यसी तालुके में 11 अक्टूबर साल 1993 में को हुआ था.
हार्दिक पंड्या के पिता का नाम हिमांशु पांड्या है जो की एक कार फाइनेंस का बिज़नस करते थे, क्या आप जानते है की हार्दिक के पिता की आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं थी कि वो अपने दोनों लड़के (हार्दिक पंड्या और कृनाल पंड्या) को क्रिकेट की ट्रेनिंग दिला सके.
क्या आप जानते है की हार्दिक पंड्या के छोटे भाई कृनाल पंड्या के छोटे भाई हैं, कृनाल आईपीएल में मुंबई इंडियन की तरफ से खेलते हैं.

india
हिमांशु जी को जब अपने बेटों की क्रिकेटिंग स्किल के बारे में पता चला तो वे अपना बिज़नस बंद कर वड़ोदरा शिफ्ट हो गए. जहां पर उन्होंने हार्दिक और कृनाल को किरन मोरे की क्रिकेट एकादमी में भर्ती कराया.
क्युकी किरण मोरे उनके पिता की Financial Condition के बारे में अच्छे से जानते थे. वह इस दोनों भाइयों के टेलेंट से इतने ज्यादा प्रभावित हुए कि उन्होंने हिमांशु से तीन साल तक अकादमी की फीस भी नहीं ली.








Loading...



starsunfolded
क्या आप जानते है की हार्दिक को एक बार स्टेट टीम से यह कहकर बाहर निकाल दिया था कि तुममे बहुत ज्यादा अकड़ है. जब तक तुम अपना attitude नहीं सुधारोगे, तब तक तुम्हे ऐसे ही टीम से बाहर होते रहोगे.
साल 2013-14 हार्दिक के लिए बहुत लकी साबित हुआ था. Syed Mushtaq Ali Trophy की ओपनिंग मैच में उनकी लाइफ का एकदम सही Turning Point साबित हुआ. अब इस मैच में हार्दिक बड़ौदा की तरफ से खेल रहे थे. इस मैच में एक समय ऐसा भी आया की बड़ौदा के 2 विकेट सिर्फ 20 रन पर गिर गए थे और पांचवे ओवर में ही हार्दिक पांड्या की बेटिंग आ गयी और जहा पर उनका मुकाबला इंडिया के सबसे अच्छे गेंदबाज जाहिर खान से था. इस मैच में हार्दिक में महज 52 गेंदों पर 82 रन बनाये, कुछ समय पहले बरोदा ये मैच हारने वाला था पर हार्दिक की बेटिंग की वजह से बरोदा ये मैच आसानी से जित गया.

mid day
हार्दिक की इस परफॉरमेंस के बारे में जब Mumbai Indians के कोच John Wright को पता चला तो, वह तुरंत ही उनकी performance देखने दूसरे मैच में गए.
अब इस मैच में हार्दिक ने 3 विकेट लिए और इसके साथ-साथ बहुत तेजी से 37 रन भी बनालिए.
 साल 2014 के जब आईपीएल सीजन हुआ तब हार्दिक को इन्जुरेड प्लेयर्स के तौर पर Practice Camp में रखा गया. 15 दिन के इस कैंप में उन्होंने अपनी batting, bowling और Fielding से सबको प्रभावित कर दिया था.
अब अगले सीजन में हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियन ने 10 लाख के बेस प्राइज पर ख़रीद लिया.
अब सचिन ने उनकी IPL में बेस्ट परफॉरमेंस को देखते हुए एक बार यह कहदिया था कि , ” तूम अगले 18 महीने के अन्दर ही हमारी टीम इंडिया के लिए खेलेगा. बाद में उनकी यह बात सच में साबित हो गयी और एक साल के अन्दर ही न्यूज़ीलैंड के खिलाफ इंडिया की तरफ से खेलने का मौका भी मिला.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

Loading...