क्या आपके चेहरे पर भी पिंपल्स होते है, जाने पिंपल्स होने का मुख्य कारण - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Wednesday, 29 November 2017

क्या आपके चेहरे पर भी पिंपल्स होते है, जाने पिंपल्स होने का मुख्य कारण

अक्सर लोगो की खूबसूरती पर पिंपल्स दाग लगा जाते है, जो कीसी को भी पसंद नहीं होता, हम पिंपल्स से जितना दूर भागते है वो उतना ही बढ़ता चला जाता है. पिंपल्स ज्यादातर मौसम बदलने की वजह से होते है या फिर धुल और मिट्टी के कारण. जिनको हम ठीक करने के लिए नजाने क्या कुछ करते रहते है पर कुछ सावधानी आपको जरुर बरतनी चाहिए और डॉक्टर्स की सलाह लिए बिना चेहरे पर कुछ भी ना लगाये वरना आपका चेहरा बिगड़ सकता है.

Home Remedies 9
पिंपल्स चेहरे पर क्यों निकलते है
ज्यादातर लोग इतने आलसी या बिजी होते है की उन्हें अपना चेहरा ठीक से साफ करने का भी समय नहीं मिलता और चेहरे पर पिंपल्स आने लगते है, इससे बचने के लिए रोजाना किसी अच्छे फेसवोश से अपना चेहरा अच्छे से साफ़ करले.


ज्यादातर देखा गया है की जो लोग डेयरी उत्पादनों का ज्यादा सेवन करते है उसे पिंपल्स होने की संभावना ज्यादा बढ़ जाती है क्युकी दूध से बनाई हुई चीजो में आईजीएफ-1 नामक तत्व पाया जाता है.

acne.knowfacts
बहुत ज्यादा तैलीय भोजन का सेवन करने से भी पिंपल्स होने लगते है क्युकी इससे हमारे रोम छिद्र बंद हो जाते है.
अगर आप स्मार्टफोन का भी ज्यादा इस्तेमाल करते है तो भी ऐसा हो सकता है क्युकी उसमे से निकलने वाले बैक्टेरिया त्वचा के रोम छिद्र में प्रवेश कर जाते है.

makeupandbeauty
कुछ लोग ऐसे भी होते है जो शर्दी के समय में बॉडी लोशन अपने चेहरे पर लगा लेते है, जिससे पिंपल्स होना तो आम बात है. इसीलिए आप को बॉडी लोशन की जगह पे फेसक्रीम लगाए.
ज्यादातर लोग मीठा खाना पसंद करते है, अगर आप मीठा खायेंगे तो उसमे शक्कर तो आएगी ही, सहकार में ग्लाइसेमिक ज्यादा मात्रा में होता है जिससे चेहरे पर पिंपल्स निकलने लगते है, इससे बचने के लिए हम ज्यादा फल और सब्जी का सेवन करना चाहिए.
आपको ये जानकारी कैसी लगी?
सभी ताजा अपडेट पाने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करे.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा