आप भी खाना खाने के तुरंत बाद ठंडा पानी पिते है, तो सावधान हो सकती है ख़तरनाक बीमारियाँ - SupportMeYaar.com

Breaking

loading...

Monday, 18 May 2020

आप भी खाना खाने के तुरंत बाद ठंडा पानी पिते है, तो सावधान हो सकती है ख़तरनाक बीमारियाँ

क्या आप भी खाना खाने के तुरंत बाद पानी पी लेते है, तो हो जाइये सावधान क्युकी आपकी ये आदत आपको गंभीर बीमारियों में घिरा सकती है. अगर देखा जाए तो इंसानी शरीर का तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक का होता है ऐसे में हमारे शरीर के अंदर 20 से लेकर 25 सेल्सियस तक तापमान वाला पानी ही पीना चाहिए. आइये जानते है क्या होता है नुकशान खाने के तुरंत बाद पानी पिने से.
मोटापा बढ़ता है
jagran
ठंडा पानी पिने से मोटापा भी बढ़ सकता है और आपकी जानकारी के लिए बतादे की खाने के बाद ठंडा पानी पिने से पेट के अंदर के एसिड पर खतरा बढ़ जाता है इससे हमें कभी भी खाने के तुरंत बाद ठंडा पानी कभी भी नहीं पीना चाहिए.



हार्ट अटैक
Third party image reference
खाने के तुरंत बाद ठंडा पानी पिने से दिल के रोग हो सकते है जिसमे हार्ट अटैक भी शामिल है. ये वैज्ञानिक रिचर्स में भी साबित हो चूका है.
कब्ज
News Track live
खाने के तुरंत बाद जब हम ठंडा पानी पिते है तो हमारे शरीर में बनने वाले पाचक रस का तापमान भी कम हो जाता है जिसकी वजह से खाना पचने में प्रॉब्लम होती है और पेट की आंत भी सिकुड़ सकती है.
रोग प्रतिकारक क्षमता
my upchar
खाने के तुरंत बाद ठंडा पानी पीना इतना ज्यादा खतरनाक हो सकता है की इससे हमारी रोग प्रतिकारक क्षमता कम होने लगती है और कई सारे नए रोग उत्पन्न होते रहते है.
आपको ये जानकारी कैसी लगी?

No comments:

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा