क्या आप भी बाल कटवाने के बाद नाई से करवाते हैं मसाज, तो हो जाइये सावधान - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Sunday, 26 November 2017

क्या आप भी बाल कटवाने के बाद नाई से करवाते हैं मसाज, तो हो जाइये सावधान

जब भी आप बाल कटवाने के लिए जाते है तो आपने देखा होगा की नाई बाल काटने के बाद गर्दन पर मसाज करते है, पर क्या आप जानते है ऐसा करना आपके लिए बहुत बड़ा खतरा हो सकता है.

shockmansion
जैसे की हम सब के साथ होता है की नाई बाल काटने के बाद गर्दन को बाएं से दाएं और दाएं से बाएं की और मोड़ता रहता है, पर ऐसा करने पर आपकी गर्दन पर नर्व डैमेज भी हो सकती है और आपको पैरालिसिस होने का खतरा भी बढ़ जाता है.
दर्हसल ये बात टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर से सामने आई है, ऐसा वाकया किसी अजय कुमार के साथ भी घटा था, जो की करीब 54 साल के है. अजय जी ने हमेशा की तरह ही बाल करवाने के बाद नाई से मसाज करवाया.



youtube
अजय जी का कहना है की उन्हें मसाज करवाने के बाद कच ऐसा महसूस हुआ की उन्हें साँस लेने में भी दिक्कत हो रही है, बाद में चेक करवाने के बाद उन्हें पता चला की उनको नॉन-इनवेसिव वेंटिलेशन हुआ है.




youtube
इन सारी बाबतो के बारे में डॉक्टर का कहना है की अजय कुमार को साँस लेने में जो दिक्कत हो रही है वो नॉन-इनवेसिव वेंटिलेशन होने से ही हो रही थी. डॉक्टर का कहना है की अगर बाल करवाने के बाद नाई हमारे नाक, टिशूज, मसल्स जैसी जगहों पर मसाज करता है तो ये अब प्रॉब्लम होने की संभावना बढ़ जाती है और इससे पैरालिसिस होने का भी खतरा हो सकता है.
आपको ये जानकारी कैसी लगी?
सभी ताजा अपडेट पाने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करे.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा