नींबू से आपको हो सकता है ख़तरा, जानिए कैसे - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Sunday, 26 November 2017

नींबू से आपको हो सकता है ख़तरा, जानिए कैसे

सब कहते है नींबू सेहत के लिए अच्छा होता है पर क्या आपको पता है नींबू जितना ही हमारी सेहत के लिए अच्छा होता है ठीक वैसे नींबू का छिलका हमारी सेहत के लिए नुकशान पहुचने वाल होता है, पर आपके दिमाग में ऐसा भी ख्याल आ रहा होगा की हमतो सिर्फ नींबू का ही इस्तेमाल कर रहे है उसके छिलके का कहा इस्तेमाल कर रहे है, अगर ऐसा है तो सावधान!

Donna Glamour
नींबू से होने वाला खतरा
आप जब भी कोई रेस्टोरेंट में जाते है तो आपको नींबूपानी का या कोई ड्रिंक का आर्डर करते है तो आपको नींबू की स्लाइस लगाकर सर्व किया जाता है तो वो ही आपके लिए खतरे की घंटी है, कैसे? आइये जानते है.


दर्ह्सल इस बात का खुलासा एक स्टडी में हुआ था जो जर्नल ऑफ एनवायरनमेंट हेल्थ ने किया था. इनमे कुछ रेस्टोरेंट पर स्टडी की और इस बात को साबित किया था.

Emaze
इनमे से करीब 70 फीसदी जितने स्लाइस बैक्टेरिया युक्त थे, जो की उन स्लाइसेस को गार्निशिंग के लिए ही इस्तेमाल किया जाता है उनमे से ही कुछ स्लाइसेस सर्व करने के लिए भी लिए जाते है. जिनकी वजह से कई सारे बैक्टेरिया इन स्लाइसेस में भी मिल जाते है और ऐसा आपके स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक साबित होता है.




Fashion NewsEra
आपके ये भी बतादे की ये बैक्टेरिया शरीर को नुकशान पहुचने लायक नहीं होते इसीलिए घबराने की कोई बात नहीं है पर अगर हमारे शरीर की रोगप्रतिकारक शक्ति कम होगी तो वो नुकशान भी पंहुचा सकते है.
आपको ये जानकारी कैसी लगी?
सभी ताजा अपडेट पाने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करे.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा