पेशाब करते समय इन चीजो का ध्यान रखे, हो सकता है बड़ा नुकशान - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 28 November 2017

पेशाब करते समय इन चीजो का ध्यान रखे, हो सकता है बड़ा नुकशान

जैसे की हम सब जानते है पेशाब एक हमारी दैनिक क्रिया है और ये अति आवश्यक भी है, क्युकी इससे हमारे शरीर की सभी गंदगी बहार निकल जाती है, तो इसका मतलब ये हुआ की पेशाब का सीधा संबंध हमारे स्वास्थ्य के साथ होता है और इसमें हमें सभी तरह की सावधानी बरतनी चाहिए वरना इसका गंभीर परिणाम चुकाना पड़ सकता है, तो आइये जानते है हमें क्या ख्याल रखना होंगा.

Feedthread
ज्यादातर लोग रात को ज्यादा पानी पी लेते है और देर रात को पेशाब जाना पड़ता है, ऐसे में डॉक्टर्स के मुताबिक लोग रात को पेशाब लगने पर भी नहीं जाते तो उनको इसका बहुत बड़ा नुकशान चुकाना पड़ता है.
ज्यादातर लोग अपने काम की वजह से पेशाब लगने पर भी नहीं जाते है, ऐसे में उन्हें ज्यादा देर तक पेशाब रोकना काफी महंगा साबित हो सकता है और इससे सीधे किडनी पर बहुत बुरा असर होता है और अगर किडनी पर असर होगा तो सीधे बीमारिया हमारे शरीर को अपना घर बनालेंगी.

onedio
हमारी जरुरत के इसाब से हमें जितना हो सके उतना पानी पीना चाहिए, पर कुछ लोग ऐसा मानते है की अगर ज्यादा पानी पियेंगे तो बार बार पेशाब जाना पड़ेगा, अगर आप भी ऐसा करते है तो सावधान, ये आपके लिए खतरे की घंटी है क्युकी पानी हमारे शरीर की सबसे जरुरी चीज है और ज्यादा पानी पीने के बाद जब पेशाब जाने की नौबत आये तो पेशाब भी जरुर जाए.



india namo
कई सारे लोग पेशाब करते समय उनके रंग की और ध्यान नहीं देते है पर इससे आपका बहुत बड़ा नुकशान हो सकता है क्युकी अगर आपका पेशाब पीला रंग का आता है तो आपको तुरंत ही डॉक्टर्स की सलाह लेनी चाहिए.

drlalthadani
जो भी महिलाओं के पेशाब में बदबू आती है उन्हें तुरंत ही डॉक्टर्स की सलाह लेनी चाहिए क्युकी इन्फेक्शन होने की संभावना बहुत ज्यादा बढ़ जाती है.
इन सब छोटी छोटी बातों का ध्यान रखके हम बड़ी से बड़ी समस्या आने से पहले उनका इलाज करवा सके.
आपको ये जानकारी कैसी लगी?
सभी ताजा अपडेट पाने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करे.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा