पुरुष हो या स्त्री रात में कभी ना करे ऐसा काम, पड़ सकता है भारी - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Friday, 24 November 2017

पुरुष हो या स्त्री रात में कभी ना करे ऐसा काम, पड़ सकता है भारी

रात इसीलिए होती है की हमारा शरीर आराम कर सके, दिन में तो हमारा शरीर काम करता ही है पर अगर रात को भी काम करने लग जाए तो प्रोब्लेम्स तो होगी ही, उदहारण के तौर पर अगर आप रात को सोने से पहले ज्यादा पानी पीते है तो आपका शरीर उसको पचाने की क्रिया में लग जाता है और जितना आराम चाहिए उतना नहीं मिल पाता.
नींद हो जाती है खराब

news18
अगर आप रात में सोने के समय अधिक मात्रा में पानी पी लेते है तो आपको आधी रात को बार बार वोशरूम जाना पड़ेगा और नींद भी ख़राब होने लगेगी इसीलिए रात के समय ज्यादा पानी कभी भी नहीं पीना चाहिए, अगर प्यास लगे तो रात को उठके पानी पी सकते है पर सोने से पहले कभी ना पिए.
किडनी ख़राब हो सकती है

punjab kesari
रात को सोने से पहले ज्यादा पानी पी लेंगे तो आधी रात को वोशरूम लगेंगी, अगर आधी रात को वोशरूम लेगिगी तो नींद में होने की वजह से हम आलस्य करते है और सही टाइम पर वोशरूम पर नहीं जा सकते तो ऐसे में हमारी किडनी ख़राब हो सकती है.


ब्लैडर पर डालता है असर

onlymyhealth
हम पूरा दिन काम करते है जिससे हमारा ब्लैडर पुरे दिन एक्टिव रहता है और रात को आराम करने के वक्त वो अपने सही तरीके के शेप में नहीं रहता और हम रात को ज्यादा पानी पी लेंगे तो यूरिन ठीक से पास नहीं होंगा और ब्लैडर ख़राब होने का खतरा भी ज्यादा बढ़ जायेंगा.


सोडियम लेवल धीमा पड़ सकता है

ZenParent
जब हम सोने से पहले ज्यादा पानी पी लेते है तो हमारे शरीर के अंदर सोडियम का लेवल कम हो जाता है बाद में हमारे दिमाग पर इसका सीधा असर पड़ सकता है और हमारा दिमाग का संतुलन भी बिगड़ सकता है.
आपको ये जानकारी कैसी लगी, हमें कमेंट करके जरुर बताये
आपको ये जानकारी कैसी लगी?
सभी ताजा अपडेट पाने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करे.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा