चाहिए '56 इंच' का सीना तो करिये ये 3 आसान एक्सरसाइज - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Thursday, 7 December 2017

चाहिए '56 इंच' का सीना तो करिये ये 3 आसान एक्सरसाइज

अक्सर ऐसा देखा गया है की लडकियां ज्यादातर लडको की बॉडी की और अट्रैक्ट होती है, हर लड़की यही चाहती है की उसके सपनो का राजकुमार एक बहुत ही अच्छी बॉडी वाला हो. सभी लड़के भी यही चाहते है की उसका सीना चौड़ा हो. अगर आप भी ऐसी बॉडी बनाना चाहते है तो अप इस 3 खास एक्सरसाइज करना अभी से शुरू करदे.

Livestrong
बेंच प्रेस एक खास एक्सरसाइज



crossfitinvictus
ये एक खास एक्सरसाइज है जिसको करने के लिए आपको बेंच पर पीठ के बल लेटना है और दोनों हाथो से बार्बेल को पकड़ना है. कम से कम आपको 15 से 20 बार उठाना है और निचे लाना है. ऐसा हर रोज करने से सिने की मांसपेशिया काफी ज्यादा मजबूत हो जाती है और चीन चौड़ा हो जाता है.
डंबल चेस्ट प्रेस करे छीने को मजबूत

Men's Health
अगर आप बार्बेल का इस्तेमाल नहीं करेंगे तो आप डंबल्स का इस्तेमाल भी कर सकते है. ऐसी एक्सरसाइज को चेस्ट एक्सरसाइज कहते है. इस खास एक्सरसाइज करने के लिए आपको पीठ के बल पर लेटना है और दोनों हाथो में डंबल्स लेना है. इसमें एक बात का खास ख्याल रखे की डंबल्स को अधिक झुकाना नहीं है.


पुश अप्स जरुर करे

quora
पुश अप्स करने के अनेक फ़ायदे है जिसमे सबसे ज्यादा फायदा ये होता है की सीना चौड़ा होता है. इस कसरत को आप किसी भी जगह पर कर सकते है. इसको आप पेट के बल करे और वो भी फर्श पर लेट कर. सबसे अच्चा और आसन उपाय ये है की आपको अपने दोनों हाथो के सहारे शरीर को ऊपर उठाना है और निचे लाना है. इस कसरत से आपके मसल्स भी बढ़ेंगे और बाजू भी मजबूत होंगे जिससे आप एक अच्छी बॉडी वाले दिखने लगेंगे.
आपको ये जानकारी कैसी लगी?
सभी ताजा अपडेट पाने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करे.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा