अब 3 घंटे की HD मूवी सिर्फ 1 सेकंड में कर सकेंगे डाउनलोड - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Friday, 1 December 2017

अब 3 घंटे की HD मूवी सिर्फ 1 सेकंड में कर सकेंगे डाउनलोड

हमारे पुरे देश में 4G नेटवर्क तेज़ी से फ़ैल रहा है ठीक वैसे ही दुनिया भर की टेलिकॉम कंपनी में अगली 5G जनरेशन लाने की तैयारी में लगे हुए है. आज हम आपको 5G नेटवर्क के बारे में बताने वाले है जिसके जरिये सिर्फ 1 सेकंड में HD मूवी डाउनलोड कर सकते है.

Quora
जाने 5G नेटवर्क क्या है
जैसे हम 4g नेटवर्क यूज़ करते है टिक वैसे ही 5G नेटवर्क है जो हमारे देश में करीब 2 साल के बाद आएगी. अभी 4G नेटवर्क में 1Gbps की स्पीड मिल रही है ठीक वैसे ही 5G नेटवर्क में आपको 20Gbps की स्पीड का उपयोग कर सकेंगे. जिसको यूज़ करके आप कोई भी बड़ी मूवी सिर्फ 1 सेकंड में ही डाउनलोड कर सकते है.अभी हाल की स्पीड की बात करे तो 4G स्पीड में करीब कोई भी HD बड़ी मूवी को डाउनलोड करने में 10 मिनिट लग जाते है पर 5G नेटवर्क में ऐसा नहीं होगा.


5G नेटवर्क आने से क्या बदलाव होंगे

Kadva Corp
5G टेक्नोलॉजी में आप कुछ इस तरह की सेवाओ को जैसे की वर्चुअल रिएलिटी, रिमोट कंट्रोल सर्जरी, ऑटोमेटिक कार्स, जैसे कई सारे बड़े बड़े बदलाव हो सकेंगे.
भारत में 5G की परिस्थिति

Indiatimes
भारत सरकार ने 5G ऑक्शन की तैयारी भी शुरू कर दी है और इसमें 3400 से लेकर 3600 MHz बैंड्स की नीलामी के दाम की भी जानकारी लेली है, जब भी हमारे देश में ये टेक्नोलॉजी आएगी तब भारत में 5G के फ़ास्ट वायरलेस डाटा होस्टिंग और क्लाउड सर्विसेज की कंडिशंस में भी बदलाव होने की शक्यता है.


5G नेटवर्क में हो सकेगी ऐसी खामिया

Electronics HowStuffWorks
5G नेटवर्क में फ्रीक्वेंसी से मकानों की दीवार ब्लाक हो सकती है, इसीलिए नेटवर्क कमजोर हो सकता है, अगर 5G नेटवर्क में मिलीमीटर तरंग का इस्तेमाल किया जायेगा तो नेटवर्क में समस्या हो सकती है और आगे जा कर अगर पेड़, पौधो और बारिश की वजह से भी नेटवर्क आने में समस्या उत्पन्न हो सकती है.
आपको ये जानकारी कैसी लगी?
सभी ताजा अपडेट पाने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करे.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा