डेंड्रफ की समस्या दूर करने के कुछ आसान घरेलु उपाय - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Monday, 25 December 2017

डेंड्रफ की समस्या दूर करने के कुछ आसान घरेलु उपाय

क्या आप भी डेंड्रफ से परेशान है तो आज हम आपके लिए लेकर आये है कुछ ऐसे उपाय जिसको अपनाकर आप भी डेंड्रफ फ्री हो सकते हो. आज कल अलग-अलग तरह के बाल रखने का फेशन हो गया है इसमें बालों के बिच अगर डेंड्रफ आ जाये तो बहुत बुरा लगता है. लेकिन अब चिंता करने की कोई बात नहीं है आज आप यहाँ पर जानेंगे डेंड्रफ दूर करने के कुछ आसान से उपाय.

jansatta
दही के अंदर बेसन को घोलकर अच्छे से मिला दे, बाद में अच्छे से बालों को धोकर बालों की जड़ो में लगादे. करीब एक घंटा तक रखे फिर सिर धो लें. ऐसा करने से बालों की चमक लौट आएगी और डेंड्रफ की परेशानी से भी निजात मिल जाएगी.



HerZindagi
मेथी के दानो को रात भर भिगोदे, सुबह इसका अच्छे से पेस्ट बनाले. इस पेस्ट को करीब 30 मिनिट तक बालों में लगाकर रखे ऐसा करने से बालों में डेंड्रफ की परेशानी नहीं रहेगी.
सबसे पहले नारियल का तेल ले बाद में उसमे कपूर मिला ले. अब इसको नहाने से आधे घंटे पहले अपने बालों में मसाज करे. इससे आपकी डेंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी.

arogyasanjeevani
चार बड़े चम्मच बेसन को एक गिलास पानी के अंदर मिला दे फिर उसका पेस्ट बनाकर अपने बालों में लगा दे, एक घंटा होने के बाद अपने बाल धो लें. ऐसा करने से जल्द ही डेंड्रफ की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा.
एलोवेरा जेल को अपने सिर पर लगाये बाद में 20 मिनिट बाद शेम्पू से बालों को धो लें ऐसा करने से जल्द ही डेंड्रफ की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा