करोड़पति जसप्रीत बुमराह के दादा आज भी चलाते हैं ऑटो रिक्षा - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Friday, 8 December 2017

करोड़पति जसप्रीत बुमराह के दादा आज भी चलाते हैं ऑटो रिक्षा

हमारी भारतीय टीम के खास गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आज करोडो रूपये कमाते है, पर क्या आपको इस बात को जानकार यकीन होगा की उनके दादा एक ऑटो रिक्षा चलाकर अपना गुजारा करते है. टीम इंडिया में अपनी सर्वोच्च जगह बनाने वाले जसप्रीत के परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत ही ख़राब थी.
indian Express
अगर मीडिया की बात माने तो टीम इंडिया में अपनी जगह फिक्स रखने वाले जसप्रीत बुमराह के दादा संतोख सिंह आज के समय में भी उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में ऑटो रिक्षा चलाते है. आपको पता है साल 2001 में जसप्रीत बुमराह के पिता की मौत हो गयी थी और अभी से वो गरीबी में गुजारा किया करते थे. बाद में जसप्रीत की माँ ने पारिवारिक समस्याओं से तंग आकर घर को छोड़ दिया था.


मां ने बड़ी ही मुश्किल से जसप्रीत को पाला-पोसा है
CricketCountry
जसप्रीत बुमराह की माँ ने कई सारी कठिनाईयो का सामना करके जसप्रीत को पाला है, जसप्रीत की माँ एक स्कूल में नौकरी कर रही थी. जब जसप्रीत की माँ ने घर छोड़ा तक जसप्रीत की उम्र महज सात साल की थी. जसप्रीत की माने टीचर की नौकरी कर के उसको पाल-पोस कर बड़ा किया. आज जसप्रीत जो कुछ भी है वो उनकी माँ दलजीत बुमराह की वजह से ही है, जसप्रीत को उस मुकाम पट पहुचाने के लिए उसकी माँ का बहुत बड़ा योगदान है.
अपने जसप्रीत को गले लगाना चाहता हूँ
India
जसप्रीत के दादा का कहना था की में अपने पोते जसप्रीत को गाके लगाना चाहता हु, जब मेरे बेटे की साल 2001 में मृत्यु हुई तक हमारे घर और बिज़नस को चलाने वाला कोई नहीं था. आज में उतना ज्यादा बुढा हो गया हु की में अपना सारा बिज़नस बेच कर यहाँ पर आ गया हूँ. यहाँ पर आ जाने के बाद मैंने कुल 4 ऑटो ख़रीदे है पर मेरी बदकिस्मती की वजह से इसमें भी मेरा घाटा हुआ है, आज में एक किराये के घर में रहता हु और ऑटो रिक्षा चलाकर अपना गुजारा करता हूँ.


navbharat times
आज संतोख सिंह एक किराये के मकान में रहते है और उसने जसप्रीत के बचपन के फोटो को दिखाते हुआ कहा की में आज उनकी कामयाबी से बहुत ही खुश हु और में अपने पोते को गले लगाना चाहता हूँ.
आपको ये जानकारी कैसी लगी?
सभी ताजा अपडेट पाने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करे.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा