जानिए लौंग का तेल यूज़ करने के फ़ायदे

जैसे की आप सभी जानते है की लौंग एक सुखा मसाला है, जिनको सब्जी में डालने से सब्जी का स्वाद और भी बढ़िया बन जाता है और अच्छी सुगंध आती है. आज हम वही लौंग के तेल से होने वाले फ़ायदे के बारे में बताने वाले है जिनका इस्तेमाल करने से आपके कई सारे रोग दूर हो सकते है.


जानिए लौंग का तेल यूज़ करने के फ़ायदे
दांत का दर्द


लौंग का तेल आपको बाज़ार में आसानी से मिल जायेगा, अगर आपको दांत का दर्द है तो ये तेल आपके लिए एक रामबाण जैसा साबित हो सकता है क्योकि जिस दांत पर तेज दर्द हो रहा हो उस पर एक रुई के टुकड़े पर लौंग के तेल की एक बूंद डालकर थोड़े समय लगाने से दांत का दर्द तुरंत ही समाप्त हो जाता है.
सिर दर्द


अगर आपके सिर में दर्द हो रहा है तो आपको किसी भी दवाई लेने की जरूरत नहीं है क्युकी आपके लिए ये खास तेल किसी दवाई से कम नहीं है, दवाई खाने से कुछ साइड इफ़ेक्ट हो सकते है पर इससे तो सवाल ही नहीं उठता. अगर आपको सिर में जोरो से दर्द होता है तो आप नारियल के तेल में लौंग के तेल की करीब 10 बुँदे डालकर हलके हाथों से सिर पर मालिश करे तो आपका सिर दर्द जल्दी से ठीक हो जायेंगा.
पेट में होने वाले दर्द


लौंग पेट से संबंधी कोई भी बीमारी को ठीक करने का गुण रखता है, लौंग के साथ सेंध नमक और छोटी हरड को अच्छे से पिस कर के भोजन करने के बाद एक साथ रेगुलर लेने से पेट में किसी भी प्रकार की कोई बीमारी नहीं रहती.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...