मनपसंद सैलेरी पाने के लिए जरुर आजमाए ये स्मार्ट ट्रिक्स - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Monday, 11 December 2017

मनपसंद सैलेरी पाने के लिए जरुर आजमाए ये स्मार्ट ट्रिक्स

जब भी हम नौकरी के लिए इंटरव्यू देते है तो उस वक्त बॉस के साथ बैठकर सैलेरी भी तय करते है पर कुछ लोगो ऐसे होते है जो घबराहट के मारे अच्छे से बात नहीं कर पाते और कम सैलेरी में फाइनल कर देते है. ऐसे में आपको अपनी थोड़ी सी चुक के कारण पुरे साल तक भारी नुकशान उठाना पड़ता है.

Thinkvasava
अगर आप भी किसी कंपनी में इंटरव्यू देने के लिए जा रहे है तो आपको अपनी मनपसंद सैलेरी चाहिए तो आज हम आपको कुछ बातें बताने वाले है जिसको आजमाकर आप मनपसंद सैलेरी पा सकते है.



ACS Career
क्या आपको पता है आपकी मनचाही सैलेरी अपने इंटरव्यू के समय ही तय कर सकते है. जब भी आपका बॉस आपके साथ सैलेरी डिस्कस करता है तो आपको वो कहेंगे की कितनी सैलेरी आप लेना चाहेंगे. तभी ही आपको अपने मन के मुताबिक जो सैलेरी चाहिए वो मांग सकते है. ऐसा करने से आपको ज्यादा सैलेरी मिलने की संभावना ज्यादा बढ़ जाती है.

gyanversha
अगर आप किसी भी बॉस के साथ बैठकर सैलेरी डिस्कस करते है तभी ही आपको आपके अंदर की बात बता देनी चाहिए क्युकी सामने वाली व्यक्ति भी आपकी ऑफर पर अच्छे से सोच समज कर अपनी इच्छा रख सके.


kaise kare
ज्यादातर ऐसा देखा गया है की आपकी मनचाही सैलेरी के पैकेज के आस-पास बताने से यूज़ मिलने की संभावना बढ़ जाती है, उदाहरण के तौर पर अगर आपको करीब 50,000 प्रति महिना सैलेरी चाहिए तो आपको 50,000 प्रतिमाहिना सैलेरी नहीं कहनी है आपको 60,000 से 65,000 सैलेरी बोलनी है. अब आपका बॉस कुछ समय सोचने के बाद आपको 50,000 सैलेरी प्रति महिना देने के लिए तैयार हो जाता है या फिर सोने पे सुहागा भी हो सकता है वो आपको 65,000 की बजाय आपको 55,000 से 60,000 सैलेरी भी दे सकता है ऐसे में आपको आपको सोच से ज्यादा सैलेरी मिल सकती है.
तो अब पता चला आपको की क्या करना है. आप भी नौकरी के लिए अप्लाई कर रहे है या इंटरव्यू देने जा रहे है तो आपको इस बातों का जरुर ध्यान रखना चाहिए तो आपको अपनी मनपसंद सैलेरी मिल सकती है.
आपको ये जानकारी कैसी लगी?
सभी ताजा अपडेट पाने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करे.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा