जाने कच्चे सलाद को खाने से क्या होता है - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Thursday, 24 May 2018

जाने कच्चे सलाद को खाने से क्या होता है

जिन लोगो को वजन कम करना है उन्हें वर्कआउट करने के लिए बोला जाता है, साथ ही कुछ हेल्दी चीजे भी खाने के लिए बोला जाता है. अक्सर सब लोग इन चीजो में सलाद को शामिल करते है. आज हम आपको उसी सलाद के बारे में बताने वाले है जिनको खाने से आपको फायदा होगा. तो आइये जानते है की कैसे सलाद को खाना चाहिए.

Taste
जाने कच्चे सलाद को खाने से क्या होता है
आपको ताजा फल और सब्जियों का सलाद खाना चाइये क्युकी इसे खाने का मजा ही कुछ और होता है. इन सभी फलो को खाने से आपका वजन जरुर कम हो सकता है और वो भी सलाद से भी ज्यादा लाजवाब लगता है. अगर आपको सब्जियों का सलाद खाने से कोई भी टेस्ट नहीं आता है तो आप इसे ट्राई कर सकते है.

Martha Stewart
कहते है ना मुह से पहले आंखे ही भोजन का स्वाद ले लेती है. इसीलिए अगर आप अपना वजन कम करना चाहते है तो सारी चीजो को पहले अच्छे से देख ले. ज्यादातर इंसान फलो को देखकर ही पेट भरने का एहसास हो जाता है. आपको एक बात का अच्छे से ध्यान रखना होगा की जो खाना आपकी आँखों को सबसे ज्यादा भाता है वो ही खाना आपको खाना चाहिए क्युकी यूज़ खाने का मजा ही कुछ अलग होता है.

Food Network
आप ऐसा मनते होंगे की सिर्फ टमाटर, गाजर, और खीरे ही सलाद होते है पर ऐसा नहीं है. ऐसे कई सारे फल और सब्जियां है जिनको हम सलाद के जैसे यूज़ कर सकते है जिसको खाने से सलाद का स्वाद और भी ज्यादा बढ़ जाता है. बाज़ार में आपको ऐसे कई सारे फल और सब्जियां मिल जाएगी जिससे आप कई महीनो तक अलग-अलग सलाद का विकल्प चुन सकते हो.

cookinglight
जब तक आप सलाद के अंदर तली हुई चूजे और भुनी हुई चीजो का उपयोग नहीं करते तब तक आप सलाद का सेवन कर रहे है ऐसा कहा जा सकता है पर अगर आप सलाद में कुछ तली हुई चीज मिलायेंगे तो आप के पुरे वर्कआउट पर पानी फिर जायेगा. क्युकी तली हुई चीजो के अंदर फैट होते है जो आपके वजन को कम नहीं होने देते.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा