शरीर को बनाना है फौलादी तो खाए ये तिन चीजे

आज कल हर जगह पर कुपोषण का शिकार हो रहे है लोग या यु कहे तो कई सारे ऐसे लोग है जो कमजोरी का शिकार हो चुके है. अगर देखा जाए तो दुबला पतला आदमी इंसान की पर्सनालिटी पर काफी ख़राब इमेज छोड़ता है. ऐसे लोगो को कई तरह की बिमारियों का शिकार होना पड़ता है.
शरीर को बनाना है फौलादी तो खाए ये तिन चीजे
इंसान ऐसे दुबले-पतले शरीर से छुटकारा पाने के लिए कई सारी दवाइयों का इस्तेमाल करता है पर फायदा बिलकुल भी नहीं होता. पर कुछ अचूक घरेलु नुस्खे ऐसे भी होते है जो बड़ी-बड़ी दवाइयों को भी पीछे छोड़ देते है. इन घरेलु नुस्खे को आजमाकर आप भी अपना शरीर फौलादी बना सकते हो. ये घरेलु नुस्खे इतने कारगर है की आप अपना शरीर अचूक फौलादी बना सकते हो.
  • बादाम


शरीर को ताकतवर और फौलादी बनाने के लिए बादाम आपके बहुत काम आ सकती है. क्युकी बादाम में प्रोटीन की मात्रा भरपूर पायी जाती है. बादाम हमारे शरीर को एनर्जी देने के साथ-साथ हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढती है. बादाम को खाने से शरीर ताकतवर ही नहीं बल्कि मजबूत भी बनता है. आपको बादाम को रोज भिगोकर खाना चाहिए.
  • दूध और केला


दूध और केला भी हमारे शरीर के लिए काफी सेहतमंद और फायदेमंद है. आपको रोज दूध के साथ केले का सेवन करना चाहिए जिससे शरीर में स्फूर्ति आती है और शरीर बलवान बनता है. केला और दूध को एक साथ खाने से शरीर में सभी तरह के पोषकतत्व मिल जाते है. केला और दूध खाने से हमारी सेहत अच्छी बनी रहती है.
  • अंडा


आप जानते है अंडे के अंदर आपको विटमिन बी और विटामिन डी मिल जाता है, जो हमारे शरीर को मजबूती देने के लिए काफी है क्योकि अंडे कोलेस्ट्रोल की मात्रा को नियंत्रित करते है जिससे बीमारियों का ख़तरा कम हो जाता है, अंडा खाने से शरीर में ताजगी और स्फूर्ति मिलती है जिससे शरीर बलवान बनता है.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...