तिल और मस्से से हमेशा के लिए छुटकारा कैसे पाए, जानिए - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Monday, 25 December 2017

तिल और मस्से से हमेशा के लिए छुटकारा कैसे पाए, जानिए

शायद ही इस दुनिया में कोई ऐसा इंसान होगा जिसकी स्किन पर प्रॉब्लम ना हो. हर किसी की सुंदरता को बिगाड़ ने के लिए स्पोर्ट, तिल, स्किन टैग या मस्से काफी है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी समस्याओं से कैसे छुटकारा पाए, उनके बारे में बात करने वाले है और वो भी घरेलु नुस्खो की मदद से.

punjab kesari
तिल और मस्से से हमेशा के लिए छुटकारा कैसे पाए
जब भी आप रात को सोने जाये उससे पहले और सुबह उठने के बाद सभी मस्सों पर शहद जरुर लगाये जिससे मस्से हमेशा के लिए ख़त्म हो जायेंगे. आपके शरीर पर कोई मस्सा है तो उसको ख़त्म करने के लिए उस हिस्से को पाइनेपल के जूस में रखिये इससे मस्से नष्ट हो जाते है.


आपको हर रोज विटामिन इ आयल में अदरक मिलकर मस्से पर लगाना है, ऐसा आप करीब दो हफ्तों तक करेंगे तो आपके शरीर से अनचाहे मस्से गायब हो जायेंगे.

charlotteinengland
रात के वक्त मेथी के दानो को पानी में भिगो कर राख दे, जब आप सुबह उठे तब नाश्ते से पहले उस पानी का सेवन करे ऐसा करने से आपके सभी मस्से दूर हो जायेंगे.
अरंडी के तेल में हल्का सा बैंकिंग सोडा मिला कर पेस्ट बनाले, बाद में उसे मस्से पर लगाये, आप ऐसा करीब तिन हफ्तों तक करेंगे तो आपके मस्से जड़ से गायब हो जायेंगे.

The Hindu Religion
ओरेगानो आयल के अंदर नारियेल का आयल मिक्स करके हररोज मस्से पर लगाने से इसमें मौजूद सभी कीटाणु मर जाते है और मस्सा जड़ से ख़त्म हो जाता है.


कोटन कपडे से एप्पल के सिरके को मस्से वाले होस्सो पर तक़रीबन दस से पंद्रह मिनिट तक लगाना है, ऐसा आप कुछ हफ्तों तक करेंगे तो आपके मस्से जड़ से ख़त्म हो जायेंगे.
अगर आप के घर पर एलोवेरा है तो आपको उसका छोटा सा टुकड़ा ले कर उसका ताजा जैल को मस्से पर लगाने से मस्से जल्द ही ठीक हो जाते है.
आपको ये जानकारी कैसी लगी?
सभी ताजा अपडेट पाने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करे.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा