एशिया के सबसे ख़तरनाक शहर, क्या आपका शहर भी है इसमें शामिल

क्या आप जानते है एशिया को इस दुनिया का सबसे सुरक्षित खंड माना जाता है, इस दुनिया के सबसे ख़तरनाक शहरों की लिस्ट में ज्यादातर एशिया के शहर शामिल नहीं होते पर फ़ोर्ब्स मैगजीन के मुताबित कुछ ऐसे भी शहर है जहा पर रहना आपके लिए ख़तरनाक साबित हो सकता है. इस लिस्ट में जरुर चेक करे की कही आपका शहर भी तो इसमें शामिल नहीं है.
मेट्रो मनीला ( फिलीपींस )
आप जानते है की फिलीपिंस के इस शहर की कुल आबादी करीब 12.8 मिलियन है. मनीला आने वाले कुछ ट्रेवलर्स इस शहर को ज्यादातर अनसेफ़ मानते है, क्युकी यहाँ पर लुट-पाट के मामले ज्यादा होते है, इस शहर के अंदर ज्यादातर लोग शराब पीकर सडको पर घूमते फिरते है.


कुआलालंपुर ( मलेशिया )
क्या आप जानते है मलेशिया की की राजधानी में आपको आने के लिए पहले तो सतर्क हो जाना जरुरी है, ये एक ऐसा शहर है जहा पर चोरी, छेड़खानी, रेप होना आम बात है. इस शहर में जेबकतरों से सबसे ज्यादा ख़तरा है. एक वेबसाइट के मुताबिक कुआलालंपुर शहर काफी ज्यादा असुरक्षित माना जाता है. पर मलेशियन पुलिस इस बात पर यकीन नहीं करती है, उनका कहना है की चोरी और छेड़खानी के केस यहाँ पर बहुत ही कम देखने को मिलते है.
उलान बटोर ( मंगोलिया )
क्या आप जानते है मंगोलिया के लोगो को जोरों से बात करना पसंद नहीं है, यह शहर भी लोगो के लिए सुरक्षित नहीं माना जाता है क्युकी यहाँ का क्राइम रेट काफी ज्यादा है, इस शहर के बारे में ऐसा माना जाता है की नेशनलिस्ट मूवमेंट की वजह से बाहर के लोगो को तंग करते है ताकि वो यहाँ पर रहने वाले लोगो को परेशान ना करे.
कराची ( पाकिस्तान )
क्या आप जानते है इस दुनिया के 13 सबसे ख़तरनाक शहरो में एशिया का ये शहर भी शामिल है, अगर फ़ोर्ब्स की माने तो कराची शहर अपनी लिस्ट में चौथे स्थान दिया है. ये एक ऐसा शहर है की यहाँ पर आतंकवादीयों का आतंक करीब करीब 24 मिलियन रहने वाले लोगो के लिए काफी ज्यादा ख़तरनाक साबित हो सकता है. इस शहर में सुसाइड बोम्बिंग के साथ-साथ राजनितिक अस्थिरता भी लोगो के लिए काफी ज्यादा ख़तरनाक साबित होती है.
गुरुग्राम ( भारत )
क्या आप जानते है हमारे देश की राजधानी नई दिल्ली के नजदीकी शहर गुरुग्राम जो की लड़कियों के लिए काफी ज्यादा असुरक्षित माना जाता है. अगर देखा जाए तो इस शहर में कई सारे आलिशान मोल्स और रेस्तरां है पर फिर भी यह शहर महिलाओं की सुरक्षा के लिए ख़तरनाक है. यह शहर महिलाओं के साथ होने वाले ब्रुटल रेप के लिए बदनाम है. यहाँ पर रास्ते पर चलती लड़कियों को उठाकर रेप किया जाता है साथ ही इस शहर में चोरी का मामला भी नजर आने लगा है.
loading...
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...