भूतों के बारे में रोचक जानकारी - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Friday, 5 January 2018

भूतों के बारे में रोचक जानकारी

हर धर्म, हर भाषा में लोग भूतो को अलग-अलग नाम से जानते है, आपने कई सारी भूतो की कहानियां सुन रखी होंगी पर आज तक भूतो पर अलग-अलग तरह से तर्क-वितर्क सामने आते रहते है. जिन लोगो ने भूतो को देखा है या उनके होने का एह्साह किया है वही उनका अस्तित्व मानते है बाकि लोग उन्हें सिर्फ मनोरंजन का ही साधन मानते है.
भूतों के बारे में रोचक जानकारी
आज हम आपको यहाँ पर भूतो के बारे में कुछ ऐसी बातें बताने वाले है जिसको आपने पहले कभी भी नहीं जाना होंगा.
अक्सर आपने देखा होगा की लोग भूतो का जिक्र सिर्फ रात को ही करते है, पर रात में ऐसा क्या है की भूत अपनी उपस्थिति सिर्फ रात को ही दर्ज करवाता है. शायद आपको ये बात पता नहीं होंगी की रात के समय में इलेक्ट्रॉनिक उर्जा का प्रमाण कम रहता है यही कारण है की वोह अपनी ताकत का ज्यादा इस्तेमाल कर पातें है. यही कारण है की भूतो का हर किसी चीज पर रात के समय ज्यादा नियंत्रण बना रहता है.
ऐसा भी माना जाता है की भूत सिर्फ कुछ ही लोगो को दिखाई देते है. कुछ लोगो का मानना है की जिन लोगो के गण कमजोर होते है भूत उन्हीको दिखाई देता है और मजबूत गण वाले लोगो को ऐसे कम अनुभव होते है.
कुछ लोगो का ऐसा भी मानना है की भूत बच्चो को और जानवरों को ज्यादा दिखाई देते है. इसीलिए भूतो का डर बच्चो को ज्यादा रहता है. अगर कोई जानवर भूत को देख लेते है तो वो कुछ अजीब तरह से बिहेव करते नजर आते है.
कुछ लोगो का ऐसा भी मानना है की भूत आपका ध्यान उसकी तरफ खीचते है क्युकी वे जब भी आपके पास आते है तो आपके पास रखी हुई कुछ चीजे अलग तरह की हरकते करने लगे. जैसे ही आपका ध्यान भूतो की तरफ जाता है वे मन ही मन प्रसन्नता का अनुभव करते है. इस बात का खुलासा अभीतक नहीं हुआ है की ये आपको डराना चाहते है की कुछ और कहना चाहते है.
अगर वैज्ञानिकों की माने तो भूतो से बात करने का एक वैज्ञानिक तरीका भी है जो है आवाज. भूत तरह तरह की आवाज निकाल कर इंसानों से बातें कर सकते है. कभी-कभी कोई ऐसी चीजे भी आपके सामने लाते है जिनको वे पसंद होती है या उनके साथ कोई संबंध है.
ऐसा भी माना जाता है की भूत भी बोर होते है, जब भी वे बोर होते है तो वो इंसानों को परेशान करने लगते है, कभी-कभी तो छोटे बच्चो की तरह पेश आते है तो कभी कभी आपको हद से भी ज्यादा डरा देते है.
कुछ ऐसे भी लोग है जिनका मानना है की भूत हर किसी को परेशान नहीं करते, खास करके अपने परिवार वाले लोगो को. अगर उनके परिवार के लोगो पर कोई मुसीबत आती है तो वे अक्सर उन्हें बचाया करते है और ऐसा करने में उन्हें ख़ुशी महसूस होती है.
अगर आपसे कोई सवाल करे की भूत सबसे ज्यादा किस देश में दिखाई देते है तो सबका यही जवाब होगा की भारत देश और भारतीय लोगो को. एक रिपोर्ट में एक बात सामने आई है की जो लोग ऑफिस वर्क करते है उन्हें सबसे ज्यादा भूत दिखाई देते है. ऐसे लोगो ने सबसे ज्यादा दावा किया है की उनको भूत दिखाई देते है या महसूस होते है.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा