चश्मे से बने निशानों को कैसे मिटायें आसानी से - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Thursday, 6 September 2018

चश्मे से बने निशानों को कैसे मिटायें आसानी से

क्या आपके चेहरे पर भी चश्मे से बने हुए निशान है? क्या आप भी चश्मे के निशान को हटाना चाहते है तो आपको इस आर्टिकल में उसका उपाय मिल जायेगा. ज्यादातर लोग घंटो तक कंप्यूटर या मोबाइल फ़ोन पे लगे हुए रहते है ऐसे में उनकी आंखे कमजोर पड़ जाती है और नजदीक की कोई भी चीज घुंधली सी नजर आने लगती है, जिसकी वजह से लोगो को चश्मे पहनने पड़ते है. बाद में लगतार चश्मा पहनने की वजह से आँखों ने निचे काले निशान बन जाते है, उसी को दूर करने का उपाय बता रहे है.

Newstracklive
चश्मे से बने निशानों के कैसे मिटायें आसानी से
पहला उपाय

WeForNewsHindi
सबसे पहले एक चम्मच पानी में एक चम्मच निम्बू का रस मिलाना है, बाद में रुई की मदद से उस चश्मे से बने हुए निशान पर हलके से लगाना है. ऐसा 15 मिनिट तक करना है बाद में चेहरे को साफ़ पानी से धो लीजिये. इस तरीके को अपनाकर सिर्फ कुछ ही दिनों में सारे दाग चले जायेंगे.
दूसरा उपाय

haryanvidj
चश्मे के निशान को नाक से हटाने के लिए आप खीरे का भी इस्तेमाल कर सकते है, इसके लिए आप खीरे के टुकड़े को नाक पर रगड़े, कुछ दिन ऐसा करने पर आप के नाक के निचे चश्मे से बने सभी निशान आसानी से हट जायेंगे.
तीसरा उपाय

BeHealthReady
संतरे के छिलकों को पहले धुप में सुखाकर रखे, जब वो सुख जायेंगे बाद में उसे अच्छे से पिच लें. अब उस संतरे के छिलकों में से एक चम्मच पाउडर अलग से ले बाद में आधा चम्मच दूध मिलाकर उसे अपनी नाक पर लगाले, फिर ठंडे पानी से धो लीजिये ऐसा करने से कुछ ही दिनों में चश्मे से हुए निशान तुरंत ही हट जायेंगे.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा